• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cole Smuggling: 23 फरवरी को सीबीआई अभिषेक बनर्जी की पत्‍नी नरूला से करेगी पूछताछ, साली मेनका के घर पहुंचीCBI

|

Cole Smuggling Case : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है बीजेपी और टीएमसी की राज्य सरकार के मध्‍य तनाव बढ़ता ही जा रहा है। इसी के बीच सीबीआई ने रविवार को प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के आवास पर पहुंच कर उनकी पत्‍नी रुजिरा नरूला के नाम पर कोयला स्‍मलिंग केस के संबंध में नोटिस द‍िया । सीबीआई ने अभिषेक बनर्जी की साली को भी नोटिस दिया। इसके बाद अब दोनों को सीबीआई के सामने पेश होना होगा।

abhishek
    Cole Smuggling Case: क्या है West Bengal का कोल स्कैम मामला ? जानिए Inside story | वनइंडिया हिंदी

    सीबीआई को नरूला ने पत्र लिख कर की थी ये गुजारिश

    वहीं खबरों के अनुसार रूजिरा नरूला बनर्जी ने सोमवार को इसके बाद सीबीआई को लेटर लिखा है और सीबीआई अधिकारियों को अपने घर बुलाया है। रूजिरा ने लिखा कि सीबीआई के अधिकारी मेरे घर आकर मुझसे पूछताछ कर सकते हैं। वहीं रूजिरा ने अपील को सीबीआई ने स्‍वीकार करते हुए 23 फरवरी मंगलवार को नरूला के घर जाकर उनसे पूछताछ करने का निर्णय किया है।

    अभिषेक बनर्जी की साली ममता गंभीर के घर पहुंची सीबीआई

    अभिषेक बनर्जी की पत्‍नी के बाद सोमवार को सीबीआई की टीम उनकी साली मेनका से पूछताछ करने के लिए पहुंच गई है। सूत्रों के अनुसार उनकी साली मेनका के घर सीबीआई के अधिकारी दो गाडि़यों में पहुंचे। दोपहर में उनके घर में अधिकारी मौजूद थे। मालूम हो कि सीबीआई रविवार शाम को शहर में रूजीरा की बहन मेनका गंभीर के घर इस मामले में पूछताछ करने पहुंची थी। ममता गंभीर को सीबीआई की टीम ने एक नोटिस दिया, जिसमें उन्हें पूछताछ के लिए उपलब्ध होने के लिए कहा गया था, जिसके बाद सोमवार को पुलिस उनके घर पहुंची।

    क्यों कोयला स्‍मलिंग में अभिषेक की पत्‍नी नरूला का आया नाम

    बता दें पश्चिम बंगाल में कोयला तस्‍करी से अवैध कमाई की जांच का मामला चुनाव से पहले गरमाया है। वैसे तो पिछले एक वर्ष से सीबीआई पूछताछ कर रही है और कोयला तस्‍करी के आरोपी किंगपिन अनूप लाला के द्वारा किए गए कुछ ट्रांजेक्‍शन को लेकर अभिषेक बजर्जी की पत्‍नी पर शक हुआ है। अनूप लाला ने कुछ ट्रांजैक्‍शन अभिषेक बनर्जी की पत्‍नी नरूला के बैंक अकाउंट से हुए ये बैंक खाते विदेश में है। गौरतलब है कि इस कदम से पहली बार एक केंद्रीय एजेंसी ने मुख्यमंत्री के करीबी परिवार के सदस्य पर सवाल उठाया है। पहले अभिषेक की पत्नी रुजिरा अनुपलब्ध होने के कारण, CBI की तीन सदस्यीय टीम ने CrPC की धारा 160 के तहत उस पर सवाल उठाने के लिए नोटिस भेजने के बाद 15 मिनट के भीतर ही उनका घर छोड़ दिया।

    सीबीआई के घर पहुंचने पर क्या बोले अभिषेक बनर्जी

    वहीं सीबीआई की इस कार्रवााई पर ममता दीदी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा कि रविवार को दोपहर 2 बजे सीबीआई ने मेरी पत्‍नी नरूला के नमा पर हमें कानून पर पूरा भरोसा है,लेकिन अगर वो सोचते हैं कि इन हथकंडों से हमें डराया जा सकता है, तो वो गलतफहमी में हैं, हम वो नहीं, जिन्हें कभी झुकाया जा सके।

    कोयला तस्‍करी केस में ममता के भतीजे अभिषेक के घर पहुंची CBI, जानिए क्‍या है पूरा मामला

    https://www.filmibeat.com/photos/naina-ganguly-56963.html?src=hi-oiनैना गांगुली की इन तस्वीरों को आपने देखा है क्या? होश उड़ जाएंगे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    in Cole Smuggling Case CBI to interrogate Abhishek Banerjee's wife Narula on February 23, CBI arrives at sister-in-law's house
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X