• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र की जनता को शाम 7 बजे संबोधित करेंगे सीएम उद्धव ठाकरे, लॉकडाउन लगने की हैं अटकलें

|

मुंबई। Coronavirus in Maharashtra देश के जिन पांच राज्यों में कोरोना वायरस के मामले फिर से तेजी से बढ़ रहे हैं, उनमें पहले नंबर पर महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में शनिवार को भी 6281 नए केस सामने आए, जिसने राज्य सरकार की नींद उड़ा दी है। इस बीच हालात को काबू करने को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रविवार को राज्य की जनता को संबोधित करने वाले हैं। सीएम का संबोधन शाम 7 बजे होगा। सीएम के इस संबोधन से पहले ये तो तय माना जा रहा है राज्य सरकार हालात को काबू में करने के लिए कोई बड़ी घोषणा कर सकती है। क्या वो लॉकडाउन हो सकता है?

uddhav Thackeray

इन जिलों में कर्फ्यू भी लग सकता है

    Coronavirus: Maharashtra में फिर लगेगा Lockdown? Uddhav Thackeray आज करेंगे संबोधित | वनइंडिया हिंदी

    महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगने की अटकलें पिछले कई दिनों से लगाई जा रही हैं। हालांकि सीएम के संबोधन के बाद ही कोई तस्वीर साफ हो सकेगी। महाराष्ट्र के मंत्री विजय वडेट्टीवार पहले ही बता चुके हैं कि सरकार नागपुर, अमरावती, यवतमाल जैसे जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रही है।

    क्या घोषणा कर सकते हैं सीएम?

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम उद्धव ठाकरे कुछ सख्त पाबंदियों की भी घोषणा कर सकते हैं, क्योंकि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों की मुख्य वजह लोगों की लापरवाही को माना जा रहा है। ऐसे में लोगों पर भी सख्ती की घोषणा हो सकती है। इसके अलावा महाराष्ट्र के कुछ चुनिंदा शहरों में लॉकडाउन लगाने का भी फैसला सीएम ले सकते हैं। मुंबई, ठाणे, अमरावती, पुणे, नागपुर आदि इलाकों में हाल के दिनों में कोरोना के एक्टिव मामलों में वृद्धि देखी गई है। ऐसे में इन जगहों पर लॉकडाउन की घोषणा की जा सकती है।

    स्थिति को लेकर केंद्र भी है चिंतित

    बता दें कि महाराष्ट्र समेत पांच राज्यों में कोरोना की रफ्तार में तेजी देखने को मिली है। इसको लेकर केंद्र सरकार ने भी चिंता जाहिर की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य सरकारों को सलाह दी है कि अपने-अपने राज्यों में RT-PCR टेस्टों को बढ़ाया जाए और जो रैपिड टेस्ट नेगेटिव आए, उसका भी आरटी-पीसीआर कराया जाए। महाराष्ट्र के अलावा केरल, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए केस तेजी से बढ़ रहे हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CM Uddhav Thackeray will address the people of Maharashtra at 7 pm
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X