• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CM उद्धव का बड़ा फैसला, आरे मेट्रो कार शेड प्रोजेक्ट किया रद्द

|

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आरे मेट्रो कारशेड प्रोजेक्ट को रद्द कर दिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि मुंबई की आरे कॉलोनी में प्रस्तावित मेट्रो का कार शेड अब कांजुर मार्ग क्षेत्र में बनाया जाएगा। इसके साथ ही आरे मेट्रो कारशेड के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली सभी लोगों पर से केस हटाने का ऐलान किया है। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि, आरे की 800 एकड़ जमीन को वन भूमि भी घोषित किया है।

    Mumbai: Aarey Metro Car Shed प्रोजेक्ट रद्द, प्रदर्शनकारियों पर से केस होंगे वापस | वनइंडिया हिंदी

    CM Uddhav Thackeray says car shed for Metro project in Aarey would be shifted to Kanjurmag

    सीएम ने कहा कि हमने शिव सेना के रूप में पहले भी इस कारशेड का विरोध किया था। सीएम ने कहा कि अब मेट्रो कारशेड कंजूमार्ग पर शिफ्ट किया जाएगा। आरे में कोई कारशेड नहीं होगा। उन्होंने आगे कहा कि हम सरकारी खजाने का एक भी पैसा बर्बाद होने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि अब कारशेड को लेकर हर तरह की अनिश्चितता खत्म हो गई है।सीएम ने इस प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे लोगों पर दर्ज केस को भी वापस लेने की घोषणा की।

    सीएम ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था, अब उनके ऊपर दर्ज केस वापस लिया जाता है। मामलों को वापस लेने का अनुरोध राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे द्वारा कैबिनेट की बैठक में किया गया, जिसका समर्थन डिप्टी सीएम अजीत पवार और अन्य मंत्रियों ने किया।उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने आरे की 600 एकड़ जमीन को जंगल घोषित कर दिया है। इस प्रोजेक्ट को यहां से वापस ले लेने के बाद यहां पर जंगल का क्षेत्र बढ़कर 800 एकड़ हो गया है। आरे के जंगल में आदिवासियों के अधिकारों का कोई उल्लंघन नहीं होगा।

    उन्होंने कहा कि वो आदित्य ठाकरे, अजित पवार, बालासाहब थोराट, एकनाथ शिंदे सुनील केदार और मेट्रो के अधिकारियों को इसके लिए धन्यवाद देते हैं। सीएम उद्धव ने घोषणा की कि आरे कार शेड को अब कांजूरमार्ग में ट्रांसफर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि वहां पर सरकारी जमीन है जिसका इस्तेमाल मेट्रो कार शेड बनाने के लिए किया जाएगा। ये सरकार मुंबई मेट्रो को मुफ्त में दी जाएगी। सीएम उद्धव ने कहा कि आरे में जो बिल्डिंग बनाने में सरकारी खर्च किया गया है, उसका इस्तेमाल कछ दूसरे अच्छे उद्देश्य के लिए किया जाएगा।

    दिल्ली की लड़की बनी एक दिन के लिए ब्रिटेन की हाई कमिश्नर, जानें क्या है वजह

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CM Uddhav Thackeray says car shed for Metro project in Aarey would be shifted to Kanjurmag
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X