• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले- 85 फीसदी वादे हुए पूरे, सामूहिक प्रयास से कुपोषण मुक्त होगा उत्तराखंड

|

देहरादून। उत्तराखंड सरकार के 3.5 साल पूरे होने पर आज (18 सितंबर) मुख्यमंत्री आवास में आयोजित एक कार्यक्रम को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री रावत ने राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई और भविष्य में किए जाने वाले कार्यों की जानकारी दी। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, हमरी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का अभ्यास कर रही है, पिछले साढ़े तीन साल में जनता से किए 80-85 फीसदी वादों को भी पूरा कर लिया गया है। सीएम ने कहा, उत्तराखंड को कुपोषण मुक्त बनाने के लिए सामूहिक प्रयास जरूरी है।

Trivendra Singh Rawat

बता दें कि शुक्रवार को आयोजित किए गए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुपोषण से मुक्ति के लिए प्रारंभ किए गए 'गोद अभियान' की भी प्रशंसा की, साथ ही कुपोषण से मुक्त हुए बच्चों को अभिभावकों को भी सम्मानित किया। सीएम रावत ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के कुपोषण मुक्त करने के लिए संकल्प लिया है, उनके द्वारा शुरू किए गए अभियान में उत्तराखंड की जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और स्वयंसेवी संस्थाओं ने प्रशंसनीय कार्य किया है।

अभिभावकों की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका

सीएम ने आगे कहा, उत्तराखंड को कुपोषण मुक्त बनाने के लिए एक वर्ष पहले कुपोषित बच्चों को गोद लेने का अभियान शुरू किया गया था, अभी तक इसके बहुत अच्छे परिणाम रहे हैं। उन्होंने कहा, बच्चों को कुपोषण मुक्त बनाने में अभिभावकों की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है। बच्चों को अगर नियमित रूप से संतुलित खान-पान दिया जाए तो वह जल्द की इस समस्या निकलकर सामान्य बच्चों की श्रेणी में आ जाते हैं। बच्चों के कुपोषित होने पर न सिर्फ उनके माता-पिता बल्कि पूरे समाज को नुकसान होता है।

परिवहन सेक्टर को उत्तराखंड सरकार ने दी राहत, यात्री और माल वाहनों को नहीं देना होगा तीन महीने का टैक्स

पीएम मोदी ने भारत को दिलाई नई पहचान

कार्यक्रम के दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम मोदी के विकासकार्यों की तारीफ की। उन्होंने कहा, विश्व में आज भारत की जो छवि और पहचान है उसका श्रेय सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही जाता है। सीएम ने कहा, पीएम मोदी ने राष्ट्र हित में कई बड़े फैसले लिए हैं, जिनके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता था। उत्तराखंड के प्रति पीएम मोदी का विशेष लगाव रहा है, बाबा केदारनाथ के प्रति उनकी गहरी श्रद्धा एवं आस्था है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Trivendra Singh Rawat said 85 percent promises fulfilled Uttarakhand will be free from malnutrition through collective efforts
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X