• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CM पिनाराई विजयन ने 11 मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र, केंद्र से एकजुट होकर वैक्सीन मांगने की अपील

|
Google Oneindia News

तिरुवनन्तपुरम, 31 मई। देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर थोड़ी धीमी जरूर हुई है लेकिन कोविड खत्म नहीं हुआ है। इस बीच टीकाकरण अभियान में भी तेजी लाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन वैक्सीन की कमी के चलते कई राज्यों में कोविड टीका केंद्रों को बंद करना पड़ा है। इसी क्रम में सोमवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिख मोदी सरकार से कोविड वैक्सीन की खरीद और निशुल्क वितरण की मांग करने का अनुरोध किया है।

CM Pinarayi Vijayan writes to 11 chief ministers urging Center to unite and ask for vaccine

गौरतलब है कि कोविड वैक्सीन की कीमत तय होने के बाद कई राज्यों ने सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक को टीका खरीदने के लिए ऑर्डर दिए, हालांकि उत्पाद कम होने की वजह से टीकों की आपूर्ति और मांग में बड़ा अंतर है। राजधानी दिल्ली समेत कई दूसरे राज्यों में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण नहीं हो पा रहा है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अब वैक्सीन की आपूर्ति के लिए 11 अन्य मुख्यमंत्री से केंद्र पर दवाब डालने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कोरोना म्यूटेशन का पता लगाना होगा आसान, अरबिंदो कॉलेज में लगेगी पहली मशीन

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर केंद्र से राज्यों द्वारा बिना आवश्यक टीकों की खरीद और निशुल्क वितरण की मांग करने का आग्रह किया। उधर, राज्यों द्वारा वैक्सीन की कमी को लेकर किए जा रहे दावों के बीच केंद्र सकार का कहना है कि देश में जून तक वैक्सीन की 12 करोड़ खुराक उपलब्ध होंगी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि टीकाकरण की गति को और तेज करने के लिए जून 2021 में टीकों की कुल उपलब्धता में और वृद्धि होगी। इस बीच एक बड़ी खबर यह है कि भारत में जल्द ही दो अलग-अलग वैक्सीन की डोज के प्रभाव का भी परिक्षण शुरू किया जा सकता है।

English summary
CM Pinarayi Vijayan writes to 11 chief ministers urging Center to unite and ask for vaccine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X