• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CM केजरीवाल ने किया दो फ्लाईओवर का उद्घाटन, बिना जाम पहुंचेंगे ISBT

|

नई दिल्ली: नवरात्रि पर दिल्ली वालों को केजरीवाल सरकार ने नई सौगात दी है, जिसके तहत आज दो फ्लाईओवर का उद्घाटन हुआ। इससे घंटों जाम की झंझट से भी मुक्ति मिलेगी। इन दोनों नए फ्लाईओवर का लोकार्पण सीएम केजरीवाल ने किया है। इस पल का इंतजार स्थानीय लोग दशकों से कर रहे थे। सीएम केजरीवाल ने इन दोनों प्रोजेक्ट में 53 करोड़ रुपये के बचत की भी बात कही है।

flyover

शनिवार को सीएम केजरीवाल ने शाहदरा जीटी रोड पर शास्त्री पार्क और सीलमपुर में बनाए गए फ्लाईओवर को जनता को समर्पित किया। दिल्ली सरकार के निर्देश पर इसको PWD ने तैयार किया है। जाम के झंझट से मुक्ति के साथ ही ये ऊपर से देखन में भी काफी खूबसूरत नजर आ रहा है। लंबे वक्त से स्थानीय लोगों को इसका इंतजार था। सीएम केजरीवाल के मुताबिक आईएसबीटी से यूपी बार्डर अब 10 मिनट में पहुंचा जा सकता है। इसके निर्माण की लागत 303 करोड़ होने की उम्मीद थी, लेकिन दिल्ली सरकार ने इसे 250 करोड़ में तैयार करवा दिया।

दिल्ली सरकार के मुताबिक शाहदरा जीटी रोड पर अंतर राज्यीय बस अड्डा कश्मीरी गेट (ISBT) से दिलशाद गार्डन तक सिंग्लन फ्री का प्रोजेक्ट था, ताकी बिना किसी रुकावट के जल्द से जल्द लोग अपने गंतव्य तक पहुंचे। इसी सिग्नल फ्री प्रोजेक्ट के चलते सीलमुपर और शास्त्री पार्क में फ्लाईओवर बनाया गया है। दोनों फ्लाईओवर को बनाने में 250 करोड़ की लागत आई है।

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा, 'मुफ्त कोरोना वैक्सीन पर हर भारतीय का है अधिकार'

PWD के मुताबिक उनकी टीम ने शास्त्री पार्क चौक पर 700 मीटर लंबा छह लेन का फ्लाईओवर बनाया है। इसका डिजाइन इस तरह से है कि खजूरी चौक से आने वाले कश्मीर गेट और गांधी नगर की ओर से आने वाले शाहदरा की ओर बिना जाम के पहुंच जाएंगे। वहीं सीलमपुर वाले फ्लाईओवर की लंबाई 1200 मीटर है। इसकी मदद से बिना जाम में फंसे दिलशाद गार्डन से आईएसबीटी जाया जा सकेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm Arvind Kejriwal inaugurated Seelampur-Shastri Park flyover
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X