• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम: सरकारी जमीन से कब्जा हटाने के दौरान झड़प, पुलिस की गोली से दो लोगों की मौत

|
Google Oneindia News

गुवाहाटी, 23 सितंबर: असम के दरांग जिले के ढोलपुर गोरुखुटी में गुरुवार को सरकारी जमीन से कब्जा हटाने का विरोध कर रहे लोगों और पुलिस के बीच टकराव हो गया। पुलिस ने स्थानीय लोगों पर गोलियां चलाईं, जिससे दो लोगों की मौत हो गई। वहीं बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। घायलों में 9 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस और लोगों के बीच ये झड़प तब हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम अवैध कब्जा हटाने के लिए पहुंची थी। घटना के कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिसमें पुलिस लोगों पर गोली चलाती दिख रही है। वहीं आम लोगों ने भी पुलिस पर पथराव किया है। घटना को लेकर असम सरकार ने न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

 Assam Darrang district

करीब 4500 बीघा भूमि पर कथित तौर पर अवैध रूप से रह रहे करीब 800 परिवारों को सोमवार को अवैध अतिक्रमण के खिलाफ राज्य सरकार के अभियान के तहत बेदखल कर दिया गया था। बेदखली की प्रक्रिया को जारी रखते हुए टीम गुरुवार को ढालपुर में गई तो उन्हें स्थानीय लोगों के गंभीर विरोध का सामना करना पड़ा। जिसके बाद कारण पुलिस ने लोगों को घेर-घेर कर पीटा और गोलियां चलाईं। पुलिस का कहना है कि स्थानीय लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिसके बाद गोलियां चलाई गईं।

बता दें कि सोमवार को यहां बड़े पैमाने पर अभियान चलाया गया था। ढोलपुर गोरुखुटी के 800 से ज्यादा परिवारों को उनके घरों से बेदखल कर दिया गया है। मकानों को तोड़े जाने के बाद सैकड़ों की संख्या में लोग ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे रहने को मजबूर हो गए हैं। सरकारी आदेश पर ये घर तोड़े जा रहे हैं।

महाराष्ट्र: वीडियो वायरल करने की धमकी दे 29 लोगों ने 9 महीनों तक नाबालिग से किया गैंगरेपमहाराष्ट्र: वीडियो वायरल करने की धमकी दे 29 लोगों ने 9 महीनों तक नाबालिग से किया गैंगरेप

English summary
clashes between police and local people at Dholpur Gorukhuti area in Assam Darrang district
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X