• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत माता की पूजा के लिए जा रहे BJP कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका, हुई झड़प

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस समारोह के बीच पश्चिम बंगाल के हावड़ा में पुलिस और भारतीय जनता पार्टी युवा विंग के कार्यकर्ताओं में झड़प होने से हंगामा मच गया है। मिल रही जानकारी के मुताबिक भाजपा युवा विंग के कार्यकर्ता 71वें गणतंत्र दिवस समारोह पर 'भारत माता की पूजा' करने जा रहे थे तभी हावड़ा पुलिस ने उन्हें ऐसा करे से रोक दिया। पुलिस द्वारा रोके जाने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया जिसके बाद देखते ही देखते दोनो पक्षों में झड़प शुरू हो गई। हालांकि पुलिस कार्यकर्ताओं को 'भारत माता की पूजा' करने से क्यों रोक रही थी इसका अभी पता नहीं चल सका है। झड़प होने के बाद पुलिस ने बीजेपी युवा विंग के कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है।

clash break out between police personnel and BJP youth wing workers in Howrah West Bengal

बता दें कि हाल ही में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने (आरएसएस) ने 26 जनवरी को 'भारत माता' पूजन दिवस के रूप में मनाए जाने का ऐलान किया था। इसी के चलते गणतंत्र दिवस पर पूरे पश्चिम बंगाल में भारत माता की मूर्ती और तस्वीर की पूजा करने और प्रजातंत्र की रक्षा का शपथ लिए लेने का निर्णय किया गया। इसी अवसर पर हावड़ा में बीजेपी युवा विंग के कार्यकर्ताओं ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया जहां वह भारत माता के तस्वीर की पूजा करने जा रहे थे। आरएसएस के प्रचार प्रमुख विप्लव राय ने बताया कि 26 जनवरी को अवनींद्रनाथ ठाकुर द्वारा बनाई गई भारत माता की तस्वीर का पूजन किया गया।

इस मौके पर पश्चिम बंगाल के विभिन्न स्थानों पर जुलूस निकाले गए और गणतंत्र की रक्षा का संकल्प भी लिया गया। आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी का कहना है कि पश्चिम बंगाल में जिस तरह विरोधी राजनीतिक दलों के समर्थन में प्रजातांत्रित अधिकारों का हनन हो रहा है, उससे आम जनता को बचाने की आवश्यकता है। सत्तारुढ़ पार्टी द्वारा वोट बैंक की राजनीति के लिए एक विशेष संप्रदाय के लोगों को सुरक्षा और संरक्षण दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Republic Day 2020: बिहार के मंत्री का अनूठा ज्ञान, कहा- 1985 में लागू हुआ देश का संविधान

English summary
clash break out between police personnel and BJP youth wing workers in Howrah West Bengal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X