• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में जल्द शुरू होगी एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार, नागरिक उड्डयन मंत्री ने देखा कॉन्सेप्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, सितंबर 20। हवाई जहाज में बैठकर हवाई यात्रा करना तो अब आम बात हो चुकी है, लेकिन क्या आप यकीन करेंगे कि भारत में बहुत जल्द कार में बैठकर भी हवाई यात्रा की जा सकेगी। जी हां, भारतीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस ड्रीम को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है।

Jyotiraditya Scindia

सिंधिया के सामने पेश हुआ हवाई कार का कॉन्सेप्ट

सोमवार को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि भारत में जल्‍द पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार शुरू हो सकती है। सिंधिया ने बताया कि VINATA AeroMobility की युवा टीम के द्वारा एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार कॉन्सेप्ट पेश किया गया है, ये मुझे बहुत पसंद आया और इस कॉन्सेप्ट को देखकर मुझे बेहद खुशी हुई।इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इन फ्लाइंग कार का इस्तेमाल आने वाले समय में कार्गो ट्रांसपोर्ट के साथ-साथ मेडिकल इमरजेंसी सेवाएं देने के लिए भी किया जा सकता है।

5 अक्टूबर को लंदन की एक प्रदर्शनी में लॉन्च होगी कार

आपको बता दें कि चेन्नई स्थित विनाटा एरोमोबिलिटी 5 अक्टूबर को दुनिया की सबसे बड़ी हेलिटेक प्रदर्शनी - एक्सेल, लंदन में अपनी स्वायत्त हाइब्रिड फ्लाइंग कार लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। विनाटा की हाइब्रिड फ्लाइंग कार में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल हैं, जो अपनी कार को उड़ाने और चलाने के अनुभव को अधिक आकर्षक और परेशानी मुक्त बनाते हैं।

ये फीचर होंगी कार में

कंपनी का दावा है कि उसकी फ्लाइंग कार बहुत शानदार है। इसका लुक बाहर से जितना आकर्षक है, उतना ही अंदर से ये कार खूबसूरत है। इसमें जीपीएस ट्रैकर और बोर्ड पर मनोरंजन है। उड़ने वाली कार में पैनोरमिक विंडो कैनोपी है जो 300 डिग्री का दृश्य प्रदान करती है।

ये भी पढ़ें: दुनिया में ड्राइविंग के लिए मुश्किल शहरों में चौथे नंबर पर दिल्ली, भारत का यह शहर पहले स्थान परये भी पढ़ें: दुनिया में ड्राइविंग के लिए मुश्किल शहरों में चौथे नंबर पर दिल्ली, भारत का यह शहर पहले स्थान पर

English summary
Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia see concept model of First Hybrid flying car
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X