• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या 4 जनवरी में खुल जाएंगे सभी प्रदेशों में स्‍कूल, CISCE ने सभी मुख्‍यमंत्रियों को भेजा ये लेटर

|

नई दिल्‍ली। कोरोना महामारी के चलते पिछले मार्च से स्‍कूलों की ऑनलाइन पढ़ाई ही चल रही है और अभी भी अधिकांश प्रदेशों में स्‍कूल बंद चल रहे है। वहीं अब काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) जो ICSE और ISC परीक्षा आयोजित करता है, ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्‍यमंत्रियों को 4 जनवरी से स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति के लिए पत्र लिखा है।

CISCE ने स्कूल को फिर से खोलने की अनुमति के लिए लिखा ये पत्र

CISCE ने स्कूल को फिर से खोलने की अनुमति के लिए लिखा ये पत्र

CISCE ने स्कूल को फिर से खोलने की अनुमति के लिए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को लिखा है। इसके अलावा बोर्ड परीक्षा की तारीखों को अंतिम रूप देने के लिए CISCE ने एक पत्र मुख्य चुनाव आयुक्त को भी लिखा है ताकि 2021 में राज्य चुनाव की तारीखों से बोर्ड परीक्षा की तरीखें न मिले।

    School Reopen: क्या 4 जनवरी से खुल जाएंगे स्‍कूल,CISCE ने राज्यों के CM को लिखा खत | वनइंडिया हिंदी
    बोर्ड परीक्षा को लेकर मांगी है ये परमीशन

    बोर्ड परीक्षा को लेकर मांगी है ये परमीशन

    CISCE अगर स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी जाती है, तो सभी सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। CISCE, जो ISC और ICSE बोर्ड परीक्षा आयोजित करता है, ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को 4 जनवरी से स्कूलों को आंशिक रूप से फिर से खोलने की अनुमति मांगी है, ताकि कक्षा 10 और 12 के बोर्ड के छात्र प्रोजेक्‍ट और प्रैक्टिकल में भाग ले सकें। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने एक बयान में कहा कि अगर स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी जाती है, तो वे सरकार द्वारा निर्धारित सभी सुरक्षा दिशानिर्देशों और SOP का पालन करेंगे।

    चुनाव की तारीखें मांगी

    चुनाव की तारीखें मांगी

    आयोग ने अपने आधिकारिक बयान में कहा CISCE ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त से अप्रैल-मई 2021 में होने वाले राज्य चुनावों की तारीखों के बारे में भी पूछा है ताकि CISCE ICSE बोर्ड परीक्षा 2021 और ISC बोर्ड परीक्षा 2021 तिथियों को अंतिम रूप दे सके। "CISCE ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त से उन राज्यों की चुनाव तारीखों को साझा करने का भी अनुरोध किया है जो अप्रैल-मई 2021 के महीने में अपने चुनाव होने वाले हैं। इससे CISCE ICSE- कक्षा XC कक्षा XII के लिए शेड्यूल को अंतिम रूप देने में सक्षम होगा। वर्ष 2021 की परीक्षाएं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि इन परीक्षाओं को लेने वाले उम्मीदवारों द्वारा सामना की जाने वाली तारीखों, परीक्षाओं में रुकावट या कोई असुविधा न हो।

    मार्च से स्कूल बंद

    मार्च से स्कूल बंद

    CBSE, CISCE या राज्य बोर्डों से संबद्ध पूरे भारत में स्कूल कोविउ -19 महामारी और लॉकडाउन के कारण मार्च 2020 से बंद हैं। CISCE ने कहा कि कक्षाएं बंद होने के बावजूद ऑनलाइन, ऑफलाइन मोड में जारी रहीं।

    अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CISCE writes to all CMs for permission to reopen schools from 4 January
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X