• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लखनऊ: ठाकुर बाहुल्य इलाके में ईसाई दंपत्ति के साथ हुई मारपीट, कहा- तुम यहां नहीं रह सकते

|
Google Oneindia News

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ईसाई दंपत्ति के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। ईसाई दंपत्ति ने आरोप लगाया कि सोमवार को पड़ोसियों ने उनके साथ मारपीट की और उनके मोहल्ला खाली करने को कहा। ईसाई परिवार चिनहट के नंदी विहार में रहता है। ये इलाका ठाकुर बाहुल्य है। दंपत्ति का आरोप है कि उनके साथ लंबे समय गाली-गलौज की की जा रही थी।

ईसाई दंपत्ति की पिटाई

ईसाई दंपत्ति की पिटाई

पुलिस के अनुसार दोनो पक्षों के बीच लड़ाई की वजह दोनों परिवारों के बुजुर्ग पुरुष थे। इनमें से एक ठाकुर समुदाय का और दूसरा ईसाई समुदाय का है। इसी वजह से दोनों परिवार के बच्चों के बीच झगड़ा हुआ मीडिया से बातचीत करते हुए पीड़ित महिला प्रोमिला पॉल ने बताया कि मेरे पति को पड़ोसियों द्वारा पीटा गया। हमें ईसाई होने की वजह से कई दिनों से परेशान किया जा रहा है। पड़ोसी कहते हैं कि वो हमें इस इलाके में नहीं रहने देंगे।

परिवार की सुरक्षा का डर

परिवार की सुरक्षा का डर

प्रोमिला पॉल ने मीडिया को आगे बताया कि वो यहां रहने वाले अकेले ईसाई परिवार हैं। मुझे अपनी, पति और बच्चों की सुरक्षा का डर है। उन्होंने कहा कि हमें लगातार धमकी दी जा रही थी और यहां तक कि पुलिस से शिकायत करने के बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया गया। एक आरोपी के पिता यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं और इसीलिए हम पर इस मामले को सुलझाने के लिए दबाव डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनके बेटे ने मेरे साथ मारपीट की और मेरे कपड़े फाड़ दिए, उसने मुझे पहले भी धमकी दी थी। एक पड़ोसी ने हमारी मदद करने और हस्तक्षेप करने की कोशिश की तो उन्हें भी इन लोगों ने धमकी दी और कहा कि तुम हिंदू होने के बाद भी ईसाईयों की मदद क्यों कर रहे हो?

'एक आरोपी गिरफ्तार'

'एक आरोपी गिरफ्तार'

गोमतीनगर के सर्किल अफसर अव्निश्वर चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि ये घटना चिनहट पुलिस स्टेशन के अंतर्गत है। कल दो परिवारों के बीच झगड़ा और झड़प हुई। इसमें एक परिवार ईसाई समुदाय और दूसरा ठाकुर समुदाय का है। दोनों पक्षों की तरफ से केस दर्ज कराया गया है। शाम को ईसाई परिवार के साथ फिर मारपीट हुई। इस मामले में मुख्य आरोपी शुभम को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में आईपीसी की धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बच्चों के झगड़े से शुरू हुआ विवाद

बच्चों के झगड़े से शुरू हुआ विवाद

सर्किल अफसर अव्निश्वर चंद्र श्रीवास्तव बताया कि बच्चों के आपसी झगडे से पूरा विवाद शुरू हुआ। इसके बाद दोनों परिवार की महिलाएं झगड़े में शामिल हुई और फिर आखिर में पुरुष भी आमने-सामने आ गए। गिरफ्तार किए गए आरोप शुभम के पिता पुलिस में हैं और उसी इलाके में रहते हैं।

<strong>ये भी पढ़ें-गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, लालू यादव,चिराग पासवान समेत कई नेताओं की सुरक्षा घटाई</strong>ये भी पढ़ें-गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, लालू यादव,चिराग पासवान समेत कई नेताओं की सुरक्षा घटाई

English summary
Christian Family beaten in in Lucknow,Forced to Leave Thakur Dominated Locality
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X