• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

MeToo मूवमेंट पर बोलींं चित्रांगदा: डायरेक्‍टर पास आया और सबके सामने कहा- कपड़े उतरो फिर...

|

मुंबई। साल भर पहले दुनिया में हलचल मचाने वाला एक हैशटैग (#MeToo) आज आंदोलन बन चुका है। भारत में यह अबतक चुप्‍पी साधे था लेकिन अभिनेता नाना पाटेकर पर तनुश्री दत्ता के लगाए आरोपों के बाद मानों बाढ़ सी आ गई। बॉलीवुड हो या पत्रकारिता या फिर राजनीति, एक के बाद एक महिलाएं यौन उत्पीड़न पर बोलने के लिए सामने आई हैं। इसी क्रम में नया नाम जुड़ा है एक्‍ट्रेस चित्रांगदा सिंह का। #MeToo पर तनुश्री दत्ता के इस कदम का समर्थन करते हुए चित्रांगदा ने अपने साथ हुई एक दिल दहला देने वाली वारदात का जिक्र किया है। यह घटना उनके साथ बाबूमुशाय बंदूकबाज के सेट पर हुई थी। चित्रांगदा के मुताबिक सेट पर ऐसा हुआ कि उन्‍होंने यह फिल्‍म ही छोड़ दी। यह आपको बता दें कि बाबूमुशाय बंदूकबाज में नवाजुद्दीन सिद्दीकी लीड रोल में थे। विस्‍तार से जानिए पूरा मामला

डायरेक्‍टर ने कहा- कपड़े उतारो और अपने-आप को...

डायरेक्‍टर ने कहा- कपड़े उतारो और अपने-आप को...

कुशान नंदी की फिल्म 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' को छोड़ने की वजह पर चर्चा करते हुए चित्रांगदा सिंह ने कहा कि जब मैं शूटिंग कर रही थी तो फिल्म के डायरेक्टर अचानक से वे आ गए और मुझसे फालतू के सीन करने के लिए कहने लगे। उन्होंने मुझसे कहा कि, 'अपना पेटीकोट उतारो और रगड़ो अपने आप को'। ऐसे कौन बात करता है। यह शॉकिंग था। मैंने इसका विरोध किया और फिल्म छोड़ दी।

नवाजुद्दीन के अलावा और लोग भी वहां थे पर किसी ने विरोध नहीं किया

नवाजुद्दीन के अलावा और लोग भी वहां थे पर किसी ने विरोध नहीं किया

चित्रांगदा ने बताया कि जब यह वाक्‍या हुआ तो उस वक्‍त नवाज वहां थे, फोटोग्राफ के डायरेक्टर वहां थे और एक फीमेल प्रोड्यूसर भी थीं लेकिन किसी ने भी इसका विरोध नहीं किया। इसके बाद हुई प्रेस मीट में कहा कि अच्छा हुआ उन्होंने फिल्म छोड़ दी हमें उनसे भी अच्छा रिप्लेसमेंट मिल गया। फिल्म के प्रमोशन के समय नवाजउद्दीन ने कहा कि हमने तो बड़े मजे कर लिए'।

इसे भी पढ़ें-METoo: इस अभिनेत्री ने बताया कि कैसे शूटिंग के दौरान एक्‍टर करीब आया और कान में बोला...इसे भी पढ़ें-METoo: इस अभिनेत्री ने बताया कि कैसे शूटिंग के दौरान एक्‍टर करीब आया और कान में बोला...

तनुश्री के समर्थन में बोलीं चित्रांगदा

तनुश्री के समर्थन में बोलीं चित्रांगदा

तनुश्री का समर्थन करते हुए चित्रांगदा ने कहा, "यदि जो वह कह रही हैं वो सच है तो इसे महत्व दिया जाना चाहिए। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना वक्त गुजर चुका है।" वे आगे कहती हैं कि तनुश्री दत्ता की बात को सुना जा रहा है इस बात से मैं खुश हूं। मुझे लगता है कि ये सभी बातें बॉलीवुड में क्रांति लेकर आएंगी। आपको बता दें कि अभी चित्रांगदा अपनी अपकमिंग फिल्म 'बाजार' के प्रमोशन में बिजी हैं। चित्रांगदा की इस फिल्म में उनके अलावा सैफ अली खान और रोहन मेहरा की अहम भूमिका है। फिल्म बाज़ार 26 अक्तूबर को रिलीज़ हो रही है।

पहले भी यौन उत्‍पीड़न का शिकार हो चुकी हैं चित्रांगदा

पहले भी यौन उत्‍पीड़न का शिकार हो चुकी हैं चित्रांगदा

चित्रांगदा को कई बार शारीरिक और मानसिक परेशानियों से गुजरना पड़ा है। एक बार मीडिया से बात करते हुए चित्रांगदा सिंह ने खुलासा किया था कि वह भी अपने करियर के शुरूआती दौर में यौन शोषण की शिकार हुई थीं।हालांकि चित्रांगदा ने किसी का नाम नहीं लिया था और ना ही किसी पर आरोप लगाया था, बस इतना बोला था कि बॉलीवुड में बिना किसी गॉ़डफादर के काम पाना बेहद कठिन है। इसलिए शायद जब सुधीर मिश्रा ने उनसे फिल्म इंकार में काम करने के लिए कहा जो कि यौन उत्पीड़न पर ही आधारित थी तो वह तैयार हो गयी थीं।

English summary
Actress Chitrangada Singh has come out in support of Tanushree Dutta who accused actor Nana Patekar of sexually harassing her in 2008 and she recounts a similar experience on the sets of Babumoshai Bandookbaaz.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X