• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस येदियुरप्पा ने राज्य के उपायुक्तों को दिए तत्काल अवैध खनन रोकने के निर्देश

|

नई दिल्ली। शनिवार को राज्य के शिवमोग्गा में अवैध खनन के दौरान हुए एक विस्फोट में 6 लोगों की जान जाने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस येदियुरप्पा ने राज्य के उपायुक्तों को अवैध खनन गतिविधियों को तुरंत रोकने का निर्देश दिया है।

b. S. Yeddyurappa

रविवार को शिवमोग्गा शहर में एक हेलीपैड पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि उन्होंने यह नहीं कहा था कि अवैध खनन गतिविधियों को नियमित किया जा सकता है। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी सरकार अवैध खनन का समर्थन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों को आवेदन प्राप्त करने के बाद खनन स्थलों का दौरा करना होगा और केवल तभी लाइसेंस जारी करना होगा जब खनन गतिविधियां क्षेत्र के किसी व्यक्ति के लिए समस्या उत्पन्न न करें।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक लोक सेवा आयोग FDA की परीक्षा रद्द, पेपर लीक मामले में 14 लोग हुए गिरफ्तार

राज्य में अवैध खनन गतिविधियों को स्वीकार करते हुए, येदियुरप्पा ने कहा कि मंड्या जिले में बेबी हिल में खनन कार्य केआरएस बांध के लिए खतरा पैदा कर सकता है। इसलिए, उन्होंने संबंधित अधिकारियों को गतिविधियों को तुरंत रोकने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी कि संबंधित अधिकारियों को अवैध खनन के लिए उत्तरदायी ठहराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के कार्यान्वयन के लिए कुचल पत्थर आवश्यक हैं और जो लोग कानूनी रूप से काम कर रहे हैं उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। जब एफडीए भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्रों के लीक होने पर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि उच्च स्तरीय जांच की जाएगी और इसमें शामिल अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। किसान आंदोलन पर, उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसानों के पक्ष में है और वे 26 जनवरी को शांतिपूर्ण आंदोलन कर सकते हैं। शनिवार को येदियुरप्पा ने शिवमोग्गा जिले के हुनासोडु गांव में उस खदान का दौरा किया जहां 21 जनवरी को जिलेटिन से भरे ट्रक में विस्फोट हो जाने के बाद 6 लोगों की मौत हो गई थी।

English summary
Chief Minister of Karnataka b. S. Yeddyurappa directed the Deputy Commissioners of the state to stop illegal mining immediately
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X