• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया साफ, दिल्ली के स्कूल फिलहाल अभी बंद रहेंगे

|

नई दिल्‍ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने में घोषणा की है कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए दिल्ली के स्कूल जल्द ही फिर से खुलेंगे।देश के गृह मंत्रालय द्वारा स्कूलों को फिर से खोलने के संबंध में दिशानिर्देश जारी करने के कई हफ्ते बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को देश की राजधानी दिल्‍ली में स्कूलों को फिर से खोलने की संभावना से इनकार किया गया है।एक कार्यक्रम के मौके पर, केजरीवाल ने प्रेस से कहा, "स्कूल अभी के लिए फिर से नहीं खुल रहे हैं।" यह उपाय दिल्ली में चल रहे कोविड -19 स्थिति को संभालने के लिए किया जा रहा है।

delhicm

बता दें देश भर के विश्वविद्यालयों और स्कूलों को मार्च से बंद कर दिया गया था, केंद्र ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के उपायों के तहत देशव्यापी कक्षा बंद करने की घोषणा की थी। भारत में 25 मार्च को केंद्र सरकार द्वारा एक राष्ट्रव्यापी तालाबंदी की गई थी और देश में कोरोनोवायरस के प्रसार को देखते हुए स्कूल, कॉलेज, और विश्वविद्यालयों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया था।

    NEET 2020: Delhi के CM Arvind Kejriwal ने JEE और NEET में सफल छात्रों को दी बधाई । वनइंडिया हिंदी

    हालांकि "अनलॉक" के विभिन्न चरणों में कई प्रतिबंधों को कम कर दिया गया है, शैक्षणिक संस्थान बंद रहना जारी है। 5 दिशानिर्देशों के अनुसार, जिन्हें हाल ही में एमएचए द्वारा घोषित किया गया था, राज्यों को चरणों में स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी थी। विद्यालयों को कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को 21 सितंबर से कक्षाओं के लिए पिछले दिशानिर्देशों के अनुसार कॉल करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन दिल्ली सरकार ने इसके खिलाफ फैसला किया था।

    एक दूजे के हुए नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत, गुरुद्वारे में रचाई शादी, देखें वीडियो और खूबसूरत तस्‍वीरें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Chief Minister Arvind Kejriwal ordered, Delhi schools will now be closed
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X