• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त बोले, ईवीएम को राजीनिक पार्टियों ने फुटबॉल बना रखा है

|
Google Oneindia News

श्रीनगर। मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त (सीईसी) सुनील अरोड़ा ने कहा है कि इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर राजनीतिक पार्टियों का रवैया अच्छा नहीं है। दो दिन के दौरे पर जम्मू कश्मीर गए अरोड़ा ने कहा कि अपने पक्ष में नतीजे होते हैं तो ठीक और खिलाफ होते हैं तो इसको किक मारी जाती है। पॉलिटिकल पार्टियों ने ईवीएम को फुटबॉल बना दिया है।

Chief Election Commissioner Sunil Arora about Jammu kashmir polls and evm

सुनील अरोड़ा जम्मू कश्मीर में चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की टीम के साथ राज्य के दो दिन के दौरे पर हैं। मंगलवार को उच्‍चस्‍तरीय बैठक के बाद उन्होंने कहा है कि हम ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि जम्मू कश्मीर में चुनाव निष्पक्षता के साथ हों। जम्मू कश्मीर में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ होने की संभावना के सवाल पर अरोड़ा ने कहा, हमने जम्मू कश्मीर के चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी, होम सेक्रेटरी और राजनीतिक दलों से बात की है। हम जिस भी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे उसकी जानकारी दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी जाएगी।

तमिलनाडु में DMK ने किया सीटों का बंटवारा, कांग्रेस को मिलीं इतनी सीटेंतमिलनाडु में DMK ने किया सीटों का बंटवारा, कांग्रेस को मिलीं इतनी सीटें

ईवीएम को लेकर कई राजनीतिक दलों के विरोध को लेकर अरोड़ा ने कहा, ईवीएम वोटिंग नहीं करता है बल्कि ये हम और आप हैं जो मतदान करते हैं। चुनाव आते हैं तो ईवीएम को लेकर राजनीतिक दल सवाल उठाते हैं, इसकी विश्वसनीयता पर सवाल करते हैं। बीते कुछ महीनों में कई राज्यों में चुनाव हुए और सभी जगह नतीजे अलग-अलग रहे। ये हो रहा है कि रिजल्‍ट इस पक्ष में तो ईवीएम अच्‍छा और उस पक्ष में आए तो बुरा हो जाता है, मैं कह रहा हूं कि राजनीतिक दलों ने ईवीएम को फुटबॉल बना रखा है।

<strong>मुख्य निर्वाचन आयुक्त बोले- देश में समय से होंगे लोकसभा चुनाव, हमारी तैयारियां पूरी</strong>मुख्य निर्वाचन आयुक्त बोले- देश में समय से होंगे लोकसभा चुनाव, हमारी तैयारियां पूरी

English summary
Chief Election Commissioner Sunil Arora on EVM use and Jammu kashmir polls
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X