• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कमलनाथ को सीट देने के लिए छिंदवाड़ा से कांग्रेस विधायक दीपक सक्सेना का इस्तीफा

|

भोपाल। छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक दीपक सक्सेना ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सक्सेना ने बुधवार को अपना त्यागपत्र विधानसभा अध्यक्ष को दे दिया। दीपक सक्सेना ने बताया है कि सीएम कमलनाथ के उपचुनाव लड़ने के लिये मैंने अपनी सीट से इस्तीफा दिया है। कमलनाथ विधानसभा के सदस्य नहीं हैं, ऐसे में उन्हें चुनाव लड़ने के लिए एक सीट की जरूरत थी, जो अब खाली हो गई है। कमलनाथ छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में उम्मीदवार बनेंगे।

https://hindi.oneindia.com/news/india/madhya-pradesh-minister-says-no-clean-chit-mandsaur-shootout-493955.html?utm_medium=Desktop&utm_source=OI-HI&utm_campaign=Topic-Article

कमलनाथ 2014 में छिंदवाड़ा लोकसभा से सांसद चुने गए थे। मध्य प्रदेश विधानभा में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद 17 दिसंबर 2018 को वो मुख्यमंत्री बने। मुख्यमंत्री बनने के छह माह के अंदर विधानसभा का सदस्य निर्वाचित होना जरूरी है। इसीलिए सक्सेना ने इस्तीफा दिया है, ताकि कमलनाथ चुनाव लड़ सकें।

छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़ माना जाता रहा है। 1980 के बाद से कमलनाथ नौ बार यहां से सांसद रहे हैं, ऐसे में इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि विधानसभा के लिए भी वो छिंदवाड़ा लोकसभा की ही कोई सीट चुनेंगे। उन्होंने छिंदवाड़ा विधानसभा से लड़ने का फैसला किया जो छिंदवाड़ा लोकसभा में ही आती है।

मंदसौर गोलीकांड में मध्य प्रदेश सरकार का यूटर्न, मंत्री बोले- किसी को क्लीन चिट नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhindwara mla Deepak Saxena resig madhya pradesh CM Kamal Nath contest by election
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X