• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों की आई शामत, मुठभेड़ में 4 ढेर, हथियार भी बरामद

|

रायपुर। एक बड़ी खबर छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के बीमापुरम से है, जहां सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए हैं और भारी संख्या में हथियार बरामद हुए हैं, जिनमें एक इंसास राइफल और दो 303 राइफल शामिल है, अभी भी सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। आपको बता दें कि पिछले दिनों भी छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन प्रहार में 9 नक्सलियों को मार गिराया था, इस दौरान 2 पुलिस जवान भी शहीद हुए थे।

सुकमा में मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए, हथियार बरामद

राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के विशेष पुलिस महानिदेशक डी एम अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि सुकमा जिले के किस्टाराम और चिंतागुफा थाना क्षेत्र में पुलिस दल ने मुठभेड़ में नौ नक्सलियों को मार गिराया थै। मुठभेड़ में DRG के दो जवान डेरदो रामा और माड़वी जोगा भी शहीद हो गए थे ।

ऑपरेशन प्रहार शुरू किया गया

उन्होंने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत ऑपरेशन प्रहार-4 शुरू किया गया है। इस अभियान में STF, DRG और CRPF की कोबरा बटालियन के जवान शामिल हैं। इस अभियान में STF की दो टीम, DRG सुकमा की 10 टीम, और कोबरा की 4 टीमों को मिलाकर 1200 जवानों ने हिस्सा लिया है। ये अभियान माओवादियों के बटालियन नंबर एक के कोर क्षेत्र साकलेर, टोंडामरका और सालेतोंग में चलाया गया था। ये स्थान सुकमा, बीजापुर और कोत्तागुड़ेम के त्रिकोण में आते है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhattisgarh: Security forces recover bodies of four Naxals, one INSAS rifle and two 303 rifle, during an encounter with naxals in Bimapuram, Sukma; Operation underway.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X