• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, कई जवान घायल

|

Naxal attack in Chhattisgarh Sukma: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के तालकटोरा इलाके में नक्सलियों ने शनिवार (28 नवंबर) को रात में आईईडी विस्फोट किया। इस हादसे में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के सहायक कमांडेंट (रेसोल्यूट बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन) के एक जवान शहीद हो गए हैं और 10 जवान घायल हैं। शहीद असिस्टेंट कमांडेंट की पहचान नितिन भालेराव के रूप में की गई है।

    Naxal Attack: Chhattisgarh के Sukma में IED विस्फोट, असिस्टेंट कमांडेंट शहीद | वनइंडिया हिंदी

    Sukma

    जानकारी के मुताबिक जब कोबरा की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान के लिए गश्त कर रही थी तभी नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट हमला शुरू कर दिए थे। घायल जवानों को को रायपुर ले जाया गया और फिलहाल उनका अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव को गंभीर चोटों के साथ अस्पताल लाया गया था। जहां उनकी मौत हो गई।

    रिपोर्ट के मुताबिक घायल सभी जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं। सुकमा एसपी केएल ध्रुव ने इस हमले की पुष्टी की है। सभी घायल जवानों तो हेलिकॉप्टर से रायपुर लाया गया था।

    बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने इस मामले की पुष्टी करते हुए कहा है कि मामले की पूरी जानकारी जंगल से बाकी जवानों के लौटने के बाद ही मिल पाएगी। जवान ब्लास्ट में घायल हुए हैं या स्पाइक होल से इसका पता नहीं चल पाया है।

    शनिवार (28 नवंबर) को सुरक्षाबलों की संयुक्त पार्टी ताड़मेटला इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग अभियान पर निकली ती। इसी दौरान रात में नक्सलियों द्वारा लगाए गए स्पाइक होल में फंसकर कुछ जवान घायल हुए। वहीं कुछ जवाव आईईडी विस्फोट में घायल हो गए थे।

    ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की नापाक हरकत, RS पुरा सेक्टर में दिखा ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद वापस लौटाये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की नापाक हरकत, RS पुरा सेक्टर में दिखा ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद वापस लौटा

    English summary
    Chhattisgarh Sukma Naxal attack Assistant Commandant of CRPF martyred Many injured
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X