• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO देख फट जाएगा कलेजा- जवान बेटे की अर्थी के पीछे 'चोला माटी के राम' गाती गई मां, जिसने भी देखा सिसक पड़ा

|

नई दिल्‍ली। मृत्यु हमेशा पीड़ा देती है। दुःखदायी होती है। क्योंकि आप कुछ ऐसा खो रहे होते हैं जो फिर कभी वापस नही आता। और सबसे ज्‍यादा छाती उस वक्‍त फटती है जो बेटे की मौत हो जाए। जवान, पाला-पोसा बच्चा जब भरी उमर रहते मर जाए तो तो उसकी तकलीफ का कोई साम्य नहीं। जरा सोचिए अगर मां अपने 30 साल के बेटे को खो दे तो उसकी दर्द की गहराई कहां तक होगी। सोचना असंभव है लेकिन ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ में सामने आया है। यहां इस असहनीय दर्द को सीने में दबाए एक मां अपने बेटे की अंतिम यात्रा में यथार्थपरक गीत गाते चल रही थी। मां के करूण हृदय से निकलते 'चोला माटी के राम' गीत के बोल जिसके भी कानों में गए, उसका कलेजा कांप गया। किसी ने मोबाइल से वीडियो बनाया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

जिसने भी मां का गाना सुना वो सिसक पड़ा

जिसने भी मां का गाना सुना वो सिसक पड़ा

जानकारी के मुताबिक घटना छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव की है। गीत गाकर बेटे को अंतिम विदाई देने वाली मां का नाम है पूनम विराट। पूनम मशहूर लोक गायक दीपक विराट की पत्नी हैं। पूनम विराट भी लोक कला जगत का जाना माना नाम हैं। इस शनिवार 2 नवंबर को उनके बेटे सूरज विराट का निधन हो गया। सूरज को दिल की बीमारी थी। पेसमेकर लगा हुआ था। शनिवार को हार्ट अटैक ने उसकी सांसे छीन लीं। 30 साल के जवान बेटे की लाश पूनम और विराट के सामने पड़ी थी और वह अपने बेटे की इच्छा को पूरा कर रहे थे।

दीपक की अंतिम इच्‍छा थी, अंतिम संस्‍कार के वक्‍त गाया जाया ये गाना

दीपक की अंतिम इच्‍छा थी, अंतिम संस्‍कार के वक्‍त गाया जाया ये गाना

दीपक विराट की इच्छा थी कि उसकी अंतिम यात्रा में उसका पसंदीदा गीत गाया जाय। पुत्र को खो देने का दर्द झेलते हुए भी मां ने अपना कलेजा मजबूत किया और पुत्र की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए जिस गीत को वह कई मंचों पर अपनी आवाज दे चुकी थीं, उसे अपने ही जवान बेटे की अर्थी के पीछे भी गाया। 'चोला माटी के राम', यह सूरज का पसंदीदा गीत था। सामने बेटा कफन में लिपटा पड़ा था। सैकड़ों मंच पर इस गीत को स्वर देने वाली पूनम ने सोचा भी नहीं होगा कि वक्त एक दिन उसके रूंधे गले की ऐसी परीक्षा ले लेगा। इस पल को जिसने भी देखा वह फफक पड़ा।

इसे कोई मां-बाप देखना न चाहे

इसे कोई मां-बाप देखना न चाहे

वीडियो देखने के बाद लोग लिख रहे हैं कि ऐसी मां को शत् शत् प्रणाम है। वहीं बहुत से लोग ये लिख रहे हैं कि ईश्वर भी कभी-कभी ऐसी चीजें देखने को मजबूर कर देता है जिसे शायद ही कोई मां-बाप देखना चाहे। सोशल मीडिया में यूजर्स के रिएक्शन्स देख लग रहा है कि पूनम विराट ने जिस तरह से अपने बेटे को श्रद्धांजलि दी है वह लंबे वक्त तक लोगों के दिलोदिमाग पर छाया रहेगा।

देखिए VIDEO

इस वीडियो में इतनी पीड़ा है, गाने की सिचुएशन उसका प्लेसमेंट इतना भयावह है कि इसे देखना भीषण है। ऐसा लग रहा है, पूनम खुद को ही ढाढस दे रही हैं। जैसे खुद को याद दिला रही हों कि मरना सबको ही है। आपको बता दें कि दीपक की मौत भिलाई के अस्‍पताल में हुई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhattisgarh: Mother gives final farewell to artist son by singing folk songs, Video Goes viral .
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X