• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़: रायपुर समेत 10 जिलों में 28 सितंबर तक लगाया गया सख्‍त लॉकडाउन, जानें क्या खुला रहेगा

|

रायपुर। कोरोना का प्रकोप थमने का नाम ही नही ले रहा। राज्‍यों में कोराना का बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बाद प्रदेश सरकारें एक के बाद एक फैसले ले रही हैं। इसी क्रम में अब छत्‍तीसढ़ राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश की राजधानी रायपुर समेत कुल 10 जिलों में सोमवार यानी से लॉकडाउन लगा दिया है। वहीं राज्य की राजधानी रायपुर जो सबसे अधिक कोरोना से प्रभावित जिलों में से एक है, इसे 28 सितंबर तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

रायपुर समेत इन जिलोंं में लगाया गया सख्‍त लॉकडाउन

रायपुर समेत इन जिलोंं में लगाया गया सख्‍त लॉकडाउन

माना जा रहा है कि छत्‍तीसढ़ पहला राज्‍य है जिसने इतने लंबे समय के लिए फिर से लॉकडाउन लगाया है। रायपुर जो सबसे अधिक प्रभावित जिला है यहां पर प्रतिदिन 900-1,000 कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज हो रहे हैं। यही कारण है कि रायपुर को इतने लंबे समय में लिए कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। सरकारी आदेश के अनुसार, रायपुर के अलावा, जशपुर, बलौदा बाजार, जांजगीर-चांपा, दुर्ग, भिलाई, धमतरी, बिलासपुर, बिलासपुर सहित नौ अन्य जिले 28 सितंबर तक बंद रहेंगे।

    Coronavirus: Chhattisgarh में Raipur समेत कई जिलों में लगा एक हफ्ते का Lockdown | वनइंडिया हिंदी
    रायपुर की सभी सीमाएं की गईं सीलबंद

    रायपुर की सभी सीमाएं की गईं सीलबंद

    रायपुर कलेक्टर ने बताया कि रायपुर जिले में अब तक 26,000 से अधिक COVID-19 मामले दर्ज किए गए हैं और 900-1000 मामले प्रतिदिन दर्ज किए जा रहे हैं। ट्रांसमिशन की चेन को तोड़ने के लिए, पूरे जिले को एक नियंत्रण क्षेत्र घोषित करना आवश्यक हो गया है। रायपुर में अंतर-जिला सीमाएँ इस अवधि के दौरान सीलबंद रहेंगे।

    छत्‍तीसगढ़ में एक दिन में हुईं 13 मौतें

    छत्‍तीसगढ़ में एक दिन में हुईं 13 मौतें

    राज्य में अब 37,853 सक्रिय मामले हैं, एक राज्य अधिकारी ने बताया कि रविवार को, छत्तीसगढ़ में 1,949 नए मामले और 13 मौतें हुईं, राज्यव्यापी गिनती 86,183 और मृतकों की कुल संख्या 677 थी। आदेश में कहा गया है कि संपूर्ण जिले में 21 सितंबर रात 9 बजे से 28 सितंबर 12 बजे तक धारा 144 लागू किया जाता है और रायपुर जिले के समस्त क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाता है।

    जानें क्‍या रहेगा खुला क्या रहेगा बंद

    जानें क्‍या रहेगा खुला क्या रहेगा बंद

    सरकारी आदेश के अनुसार सभी केंद्रीय, राज्य और अर्ध सरकारी के साथ-साथ निजी कार्यालय भी बंद रहेंगे, हालांकि COVID-19 की रोकथाम और नियंत्रण में लगे सरकारी कर्मचारी पहले की तरह काम करते रहेंगे। अवधि के दौरान किसी भी सार्वजनिक बैठक या रैली की अनुमति नहीं दी जाएगी। "किराने की दुकानों सहित सभी दुकानों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया जाएगा। मेडिकल दुकानों को खुले रहने की अनुमति दी गई है, दवाओं की होम डिलीवरी को प्राथमिकता दी जाएगी। दूध की दुकानें सुबह 6 से 8 बजे और फिर शाम 5 से शाम 6:30 बजे तक खुली रहेंगी।

    केवल इन वाहनों को दिया जाएगा पेट्रोल

    केवल इन वाहनों को दिया जाएगा पेट्रोल

    आदेश में कहा गया है कि पेट्रोल पंप केवल सरकारी वाहनों, चिकित्सा आपातकालीन और एम्बुलेंस में लगे निजी वाहनों को ईंधन प्रदान करेंगे। लपीजी सिलेंडर वितरकों को केवल टेलीफोन के माध्यम से ऑर्डर लेने और होम डिलीवरी प्रदान करने की अनुमति है। एक अधिकारी ने कहा कि आवश्यक सेवाओं, जैसे स्वास्थ्य, बिजली और पानी की आपूर्ति, स्वच्छता कार्यों और आपातकालीन सेवाओं को प्रतिबंधों के दायरे से बाहर रखा गया है, और जिन लोगों को जिले से बाहर जाने की आवश्यकता है, उन्हें ई-पास लेना होगा।

    रवि किशन, चरस के साथ 'जय बम भोले' बोलकर करते थे दिन की शुरुआत: अनुराग कश्यपरवि किशन, चरस के साथ 'जय बम भोले' बोलकर करते थे दिन की शुरुआत: अनुराग कश्यप

    Farmers Protest Against Agriculture-related Bills

    English summary
    Chhattisgarh: Tight lockdown imposed till September 28 in 10 districts including Raipur, know what will be open
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X