• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lockdown Returns: रायपुर बना कंटेनमेंट जोन, 9 अप्रैल से लागू होगा 10 दिनों का लॉकडाउन

|

नई दिल्‍ली। देश भर में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए फिर से लॉकडाउन जैसी स्थिति बनती जा रही है। इस बीच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को कंटनेमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इतना ही नहीं पूरे जिले में 10 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। रायपुर के कलेक्टर एस भारती दासन ने बताया कि लॉकडाउन 9 अप्रैल से शुरू होगा। 9 अप्रैल को शाम 6 बजे से लागू लॉकडाउन 19 अप्रैल तक चलेगा। अपने आदेश में दासन ने कहा कि इस दौरान सभी दुकानें बंद रहेंगी। पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल सिर्फ सरकारी वाहन, एंबुलेंस, ई-पास वाले वाहन और छत्तीसगढ़ में बिना रुके एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने वालों को दिया जाएगा।

Lockdown Returns: रायपुर बना कंटेनमेंट जोन, 9 अप्रैल से लागू होगा 10 दिनों का लॉकडाउन

दूध और न्‍यूज पेपर के वितरण का समय सुबह और शाम को तय रहेगा। अगर उद्योग को चालू रखना है तो मजदूरों के लिए कोरोना गाइडलाइन के तहत इंतजाम करना होगा। जिले की सीमाएं पूरी तरह सील रहेंगी। लॉकडाउन के दौरान केवल सब्‍जी, दूध और मेडिकल जैसी आवश्‍यक सेवाओं को छूट दी जाएगी। इसके अलावा फ्रंट लाइन वर्कर को लॉकडाउन में छूट दिया जाएगा। आपको बता दें कि मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 9921 मामले सामने आए हैं। वहीं 53 मौतें भी हुई हैं। बात अगर रायपुर की करें तो यहां अबतक 1000 से अधिक मौतें हो चुकी हैं।

अब प्राइवेट और सरकारी दफ्तरों में चलाया जाएगा टीकाकरण अभियान, 11 अप्रैल से शुरू करने की योजनाअब प्राइवेट और सरकारी दफ्तरों में चलाया जाएगा टीकाकरण अभियान, 11 अप्रैल से शुरू करने की योजना

English summary
Chhattisgarh: Entire Raipur district declared Coronavirus containment zone from April 9 to April 19
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X