• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस में तेज हुई राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग, छत्तीसगढ़ से भी प्रस्ताव पारित

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इस साल देश के पांच बड़े राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अभी से कमर कस ली है। इस बीच कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व को लेकर भी अध्यक्ष पद के चुनाव की मांग उठने लगी है। दिल्ली के बाद अब छत्तीसगढ़ की प्रदेश कांग्रेस समिति ने एक प्रस्ताव पारित किया है, जिसमें राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस की कमान दिए जाने की मांग की गई है। बता दें कि कुछ दिनों पहले दिल्ली कांग्रेस समिति ने भी ऐसा ही प्रस्ताव पारित करते हुए राहुल गांधी को पार्टी प्रमुख बनाए जाने की मांग की थी।

Chhattisgarh Congress passes resolution demanding that Rahul Gandhi be made party chief again

गौरतलब है कि राहुल गांधी के फिर से कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। शनिवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हुई कांग्रेस कार्यकारिणी व जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की बैठक में राहुल को फिर से अध्यक्ष पद सौंपने की मांग करते हुए सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी पी.एल पुनिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Farmers protest: राहुल गांधी ने किसानों को दिया पू्र्ण समर्थन, बोले- ये कानून पूरे देश के लिए घातक

छत्तीसगढ़ कांग्रेस द्वारा प्रस्ताव पारित करने के बाद राज्य में पार्टी प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि राहुल गांध के साथ समस्त कांग्रेसी खड़े हैं, उनके ही नेतृ्त में कांग्रेस पार्टी को सांगठनिक तौर पर मजबूती मिलेगी। विकास तिवारी ने आगे कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में विश्वास की लहर है, उनके मार्गदर्शन और नेतृत्व से पार्टी की नींव को और अधिक मजबूती मिलेगी।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने देश की मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कांग्रेस पार्टी की मजबूती और भविष्य की नीतियों पर जरूरी विचार विमर्श भी हुआ। बताया जा रहा है कि बैठक में सर्वसम्मति से तीन प्रस्ताव पारित किए गए। इनमें से एक प्रस्ताव में राहुल गांधी को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस का नेतृत्व करने और अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने का अनुरोध किया गया।

English summary
Chhattisgarh Congress passes resolution demanding that Rahul Gandhi be made party chief again
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X