• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्‍तीसगढ़: एनकाउंटर में ढेर दो नक्‍सली, बीजेपी विधायक मांडवी पर हमले में थे शामिल

|

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के दांतेवाड़ा जिले में गुरुवार को डिस्‍ट्रीक्‍ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के साथ हुई मुठभेड़ में दो नक्‍सलियों को ढेर कर दिया गया है। दौलीकारका एक घना जंगली इलाका है, वहां पर मुठभेड़ हुई है। यह इलाका कुआकोंडा पुलिस स्‍टेशन के तहत आता है। जिन दो नक्‍सलियों को एनकाउंटर में ढेर किया गया है, बताया जा रहा है कि वे उस हमले में शामिल थे जिसमें बीजेपी विधायक भीमा मांडवी समेत पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। मारे गए नक्‍सलियों के नाम वर्गीस और लिंगा बताए जा रहे हैं।

naxal-encounter

यह भी पढ़ें-जानें पिछले लोकसभा चुनावों में क्‍या थे छत्‍तीसगढ़ के आंकड़ें

सुबह 5:30 बजे एनकाउंटर

मुठभेड़ सुबह 5:30 बजे हुई थी और बताया जा रहा है कि एक नक्‍सली इसमें घायल हो गया है। एनकाउंटर उस समय शुरू हुआ जब डीआरजी की एक टीम एंट-नक्‍सल ऑपरेशन के लिए निकली थी। डीआईजी सुंदरराज पी ने इस पर और ज्‍यादा जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि जिस समय पेट्रोलिंग टीम दौलीकारका की तरफ बढ़ रही थी उसी समय नक्‍सलियों की ओर से फायरिंग की गई थी। दौलीकारका राजधानी रायपुर से करीब 450 किलोमीटर दूर है। डीआईजी ने बताया कि फायरिंग बंद होने के बाद दोनों नक्‍सलियों की लाशें बरामद हुईं और साथ ही एक .315 बोर की गन भी घटनास्‍थल से मिली है। जो नक्‍सली घायल है उसे एक स्‍थानीय अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। नौ अप्रैल को हुए हमले में मांडवी के साथ पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। हमले में वर्गीस और लिंगा शामिल थे। हमला उस समय हुआ था जब विधायक मांडवी का काफिला बाछेली इलाके से कुवाकोंडा की तरफ बढ़ रहा था। इसी समय एक आईईडी ब्‍लास्‍ट हुआ और नक्‍सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी।

राजनंदगांव में आईईडी ब्‍लास्‍ट

इस घटना से अलग छत्‍तीसगढ़ में ही राजनंदगांव में नक्‍सलियों एक आईईडी ब्‍लास्‍ट को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि इस ब्‍लास्‍ट में आईटीबीपी का एक जवान घायल हो गया है। य‍ह ब्‍लास्‍ट सुबह करीब 11 बजे हुआ आईटीबीपी के जवान मान सिंह को हमले में हल्‍की चोटें आई हैं। वह खतरे से बाहर हैं और कुछ प्राथमिक उपचार के बाद वह ड्यूटी पर वापस लौट आए हैं। हमला राजनदंगांव के कोरछा और मनपुर रोड पर हुआ है। यहां पर लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है।

पढ़ें-लोकसभा चुनावों से जुड़ी हर अहम जानकारी जानें यहां

English summary
Chhattisgarh: 2 naxals involved in attack which killed one BJP MLA Bhima Mandavi & 5 police personnel were killed.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X