• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

72वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर रोशनी से जगमगाया मुंबई का छत्रपति शिवाजी टर्मिनस

|

नई दिल्‍ली। 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर हर साल की तरह इस साल भी सरकारी इमारतों को रोशनी से जगमगाया गया। मुंबई में बीएमसी की बिल्डिंग और छत्रपति शिवाजी टर्मिनस को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया। इस मौके पर मुंबई रेलवे स्‍टेशन पर सुरक्षा का कड़ा इंतजाम किया गया है। इसके अलावा राजधानी दिल्ली में राष्ट्रपति भवन, संसद भवन और इंडिया गेट चमकते नजर आए।

72वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर रोशनी से जगमगाया मुंबई का छत्रपति शिवाजी टर्मिनस

ऐसा ही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में देखने को मिला जहां प्रदेश की विधानसभा और अन्य सरकारी इमारतों को सजाया गया। गोरखपुर स्टेशन पर खूबसूरत लाइटिंग्स का नजारा भी देखा गया।

मुंबई में किसान आंदोलन

महाराष्ट्र के 21 जिलों के हजारों किसान आज मुंबई के आजाद मैदान में विशाल रैली करने जा रहे हैं। बता दें कि ये किसान शनिवार से ही नासिक जिले में इकट्ठे हो गए थे और 180 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए आज मुंबई पहुँच गए। शरद पवार किसानों को आजाद मैदान में संबोधित करेंगे। शरद पवार के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे भी रैली में शामिल होंगे।

शरद पवार के किसानों की रैली में शामिल होने से पहले ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शरद पवार को घेरना शुरू कर दिया है। बीजेपी के नेता किरीट सोमैया ने कहा है, "शरद पवार कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के विरोध में भाषण देनें जा रहे हैं लेकिन बारामती में बड़े विज्ञापन लगाए हुए हैं जिसका नाम है 'बारामती एग्रो कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग बाई रोहित पवार'।

किसान आंदोलन की आड़ में नाटक कर रहे हैं कुछ राजनीतिक दल: फडणवीस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra: Chhatrapati Shivaji Terminus railway station and BMC building in Mumbai illuminated on the eve of Republic Day.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X