India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

शशि थरूर से मुलाकात पर चेतन भगत बोले- भारत में दो तरह की अंग्रेजी, थरूर ने दिया जवाब

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 मार्च। भारत के सुप्रसिद्ध लेखक चेतन भगत की हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर मुलाकात हुई थी। इस कार्यक्रम में चेतन भगत ने शशि थरूर के साथ फोचो भी क्लिक की थी। शनिवार को चेतन भगत ने इस फोटो को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा- भारत में दो तरह की अंग्रेजी है। एक शशि थरूर की अंग्रेजी और दूसरी चेतन भगत की अंग्रेजी। उन्होंने इस फोटो में शशि थरूर को भी टैग किया।

Shashi Tharoor

रविवार सुबह चेतन भगत के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए शशि थरूर ने लिखा- मेरे प्यारे चेतन भगत एबीपी आइडियाज ऑफ इंडिया समिट में आपसे मिलकर बहुत खुशी हुई। अब आप इसे चेतन भगत की अंग्रेजी में कैसे कहेंगे? चेतन भगत ने शशि थरूर के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि, 'चलो शशि जी, इतनी अंग्रेजी तो मैं भी समझता हूं। क्या आप नीचे दिए गए इस वाक्य में और शशि थरूर वाला तड़का दे सकते हैं। वो बड़े लंबे शब्द, मजा आए थोड़ा।'

यह भी पढ़ें: केजरीवाल का भाजपा से सवाल, क्या आपने आठ साल में एक कश्मीरी पंडित को भी घाटी में बसाया?

यूजर्स ने जमकर किए कमेंट

दोनों हस्तियों के इस संवाद ने उनके फॉलोअर्स का खूब मनोरंजन किया। लोगों ने दोनों के ट्वीट्स पर जमकर कमेंट किये। एक यूजर ने इस पर फनी कमेंट करते हुए लिखा- एक अंग्रेजी शब्दकोश के साथ है और दूसरी इसके बिना। वही, राजेश शुक्ला नाम के एक अन्य यूजर ने कमेंट कर लिखा- बहुत खूब! फिराक गोरखपुरी साहब की कही एक बात याद आगयी- हिंदुस्तान में सही अंग्रेजी सिर्फ ढाई लोगों को आती है। एक मैं, एक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन और आधा जवाहरलाल नेहरू!

यह पहली बार नहीं है जब दोनों के बीच सोशल मीडिया पर इस तरह की बहस हुई है। एक साल पहले दोनों ने भारत की अर्थव्यवस्था पर अखबार में छपे एक लेख को लेकर इसी तरह सोशल मीडिया पर बहस की थी। बता दें कि अंग्रेजी के मामले में शशि थरूर की तुलना से शेक्सपियर से की जाती है। अच्छे-अच्छे उनकी अंग्रेजी को समझने में गच्चा खा जाते हैं। उनकी अंग्रेजी में ऐसे-ऐसे शब्द होते हैं जिनका अर्थ कभी-कभी शब्दकोश में भी नहीं मिलता।

Comments
English summary
Chetan Bhagat said on meeting Shashi Tharoor - there are two types of English in India, Tharoor replied
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X