• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: लॉकडाउन में 'कोरोना हेलमेट' पहनकर सड़कों पर खड़े हुए पुलिसकर्मी, कर रहे लोगों को जागरूक

|

चेन्नई। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए और इसके प्रति जागरूक करने के लिए सरकार से लेकर तमाम समाजसेवी संस्थाओं, सेलिब्रिटीज और पुलिस द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। तरह-तरह के मैसेज और वीडियो के जरिए लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है कि वे अपने घरों में रहें और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचें। इसी तरह चेन्नई में पुलिसकर्मी 'कोरोना हेलमेट' पहनकर इस महामारी के प्रति जागरुकता फैलाने का काम करते दिखाई दे रहे हैं।

Chennai cop wears Corona like helmet in a bid to spread awareness, video goes viral

ये हेलमेट डिजाइन करने वाले कलाकार गौतम ने एएनआई को बताया, 'बड़े पैमाने पर जनता स्थिति का गंभीरता को नहीं समझ रही है। दूसरी ओर, पुलिसकर्मी चौबीस घंटे काम कर रहे हैं ताकि लोगों के बीच वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। मेरे दिमाग में एक आइडिया आया, मैंने इसे तैयार करने के लिए एक टूटे हुए हेलमेट और कागज का उपयोग किया।'

गुजरात: कोरोना लॉकडाउन के बीच गांव में हुई 'डिजिटल शोकसभा', लोगों ने फेसबुक लाइव कर श्रद्धांजलि दी

सड़कों पर 24/7 सेवा दे रहे पुलिसकर्मियों ने कहा कि ये हेलमेट लोगों को जागरूक करने में उपयोगी साबित हुआ है। इंस्पेक्टर राजेश बाबू इस हेलमेट का इस्तेमाल मोटर चालकों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं। उनका कहना है कि वे हर संभव कोशिश कर रहे हैं लेकिन लोग अपने घरों से फिर भी बाहर आ रहे हैं। इसलिए कोरोना हेलमेट के लिए उनको गंभीरता के बारे में बताया जा रहा है।

बता दें कि तमिलनाडु में शनिवार सुबह तक कोरोना वायरस के 38 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 6 विदेशी शामिल हैं। इस वायरस के कारण राज्य में एक मौत हुई है जबकि 2 लोग ठीक भी हुए हैं। भारत में कोरोना वायरस के मामले 900 के करीब पहुंच गए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 149 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इस वायरस के कारण 19 लोगों की मौत हो गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chennai cop wears Corona like helmet in a bid to spread awareness, video goes viral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X