• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम व्यापारी ने दान किए 1 लाख रुपये, बताई ये वजह

|

चेन्‍नई। अयोध्‍या में लबे इंतजार के बाद राम मंदिर का निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है। राम मंदिर निर्माण के लिए देश ही नहीं विदेश में रहने वाले लोग बड़ी धनराशि दान कर रहे हैं। मंदिर निर्माण के लिए अभी तक कई जानी-मानी हस्तियों के अलावा देश के कोने-कोने में रहने वाले आम लोग अपनी सामर्थ के अनुसार दान कर रहे हैं। राम मंदिर के लिए तमिलनाडु में भक्तों का स्वैच्छिक योगदान बढ़ रहा है वहीं सांप्रदायिक सौहार्द के उद्देश्य से चेन्‍नई में आयोध्‍या राम मंदिर के लिए एक मुस्लिम व्‍यापारी ने 1 लाख रुपये की धनराशि दान की है।

rammandir

बता दें अयोध्‍या में राम मंदिर के निर्माण के लिए केंद्र द्वारा स्थापित श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र (SRJTK) को 10, 100 और 1,000 रुपये के दान कूपन के लिए , बड़ी संख्या में लोग दान करने के लिए आगे आए, एसवी श्रीनिवासन ने कहा, वीएचपी राज्य आयोजन सचिव जो मंदिर के लिए धन जुटाने में शामिल है। उन्होंने कहा, "जिन लोगों से हमने संपर्क किया, वे नेक काम के लिए दान देने के लिए स्‍वयं आगे आ रहे हैं।

उन्‍होंने बताया कि एसआरजेटीके के स्वयंसेवकों के साथ हिंदू मुन्नानी के सदस्य उनके पास गए, तो डब्ल्यू एस हबीब ने 1,00,008 रुपये का चेक उपहार में दिया, जिसे देखकर आश्चर्यचकित हो गए। एक प्रॉपर्टी डेवलपर हबीब ने मंदिर निर्माण के लिए ये रकम दान करने के बाद कहा, "मैं मुसलमानों और हिंदुओं के बीच सांप्रदायिक सौहार्द को बढ़ावा देना चाहता हूं। हम सभी भगवान के बच्चे हैं। मैंने इस विश्वास के साथ राशि दान की है।"

उन्होंने कहा कि कुछ वर्गों द्वारा मुसलमानों को हिंदुओं के विरोधी या भारत विरोधी के रूप में चित्रित किए जाने पर उन्हें पीड़ा हुई। यह बताते हुए कि अच्छे कारण के लिए दान करने में कुछ भी गलत नहीं था, हबीब ने टिप्पणी की, "मैं किसी अन्य मंदिर में दान नहीं करता, लेकिन राम मंदिर अलग है क्योंकि अयोध्या विवाद कई दशकों से चला आ रहा है।"

हिंदू मुन्नानी, जो अभियान में शामिल है, ने कहा कि धन जुटाने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में रोड शो आयोजित किए जा रहे हैं। हिंदू मुन्नानी के चेन्नई के अध्यक्ष ए टी इलांगोवन ने कहा, "जिन लोगों ने हमें स्वेच्छा से दान दिया था। भीड़ से अचानक उठे एक सज्जन ने 50,000 रुपये का चेक भेंट किया। उन्‍होंने कहा राम भक्तों की प्रतिक्रिया भारी है।"

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chennai businessman donates 1 lakh rupees for construction of Ram Temple
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X