• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कम नहीं हो रही आजम खान की मुश्किलें, जया प्रदा पर टिप्पणी के मामले में चार्जशीट दायर

|

नई दिल्ली। विवादित बयानबाजी के कारण चर्चा में रहने वाले सपा नेता व सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान रामपुर से भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दायर की है। 14 अप्रैल को शाहबाद में आजम खान के समर्थन में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनसभा की थी। आरोप है कि इसी सभा के दौरान आजम खान ने भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी।

जया प्रदा केस में पुलिस ने दायर की चार्जशीट

जया प्रदा केस में पुलिस ने दायर की चार्जशीट

आजम खान की इस टिप्पणी पर तब काफी विवाद हुआ था। महिला आयोग ने भी आजम खान को नोटिस जारी किया था और सफाई मांगी थी। वहीं, इस मामले में मजिस्ट्रेट महेश कुमार गुप्ता ने शाहबाद कोतवाली में आजम खान के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। अब इस मामले में शाहबाद पुलिस ने आजम खान के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर की है। जया प्रदा लंबे समय तक समाजवादी पार्टी में रहीं थीं। वहीं, लोकसभा चुनाव 2019 के पहले जया प्रदा बीजेपी में शामिल हो गई थीं, और रामपुर से आजम खान के खिलाफ चुनाव भी लड़ी थीं।

ये भी पढ़ें: तीन तलाक बिल पर मशहूर गीतकार जावेद अख्तर की आई कड़ी प्रतिक्रिया

अमर्यादित टिप्पणी के एक और मामले में घिरे हैं आजम

अमर्यादित टिप्पणी के एक और मामले में घिरे हैं आजम

वहीं, आजम खान इस वक्त एक और अमर्यादित टिप्पणी के मामले में आलोचनाओं में घिरे हैं। तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान लोकसभा में आजम खान ने बीजेपी सांसद रमा देवी पर अमर्यादित टिप्पणी की थी। इस टिप्पणी का बीजेपी ने सख्त विरोध किया था और स्पीकर से आजम खान के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। बीजेपी ने आजम खान से माफी मांगने की मांग भी की थी, जिसपर सपा सांसद ने कहा था कि उन्होंने कोई असंसदीय भाषा का प्रयोग नहीं किया है, अगर ऐसा है तो वे इस्तीफा देने को तैयार हैं।

रमा देवी पर टिप्पणी के मामले में भी आजम खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग

रमा देवी पर टिप्पणी के मामले में भी आजम खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग

इतना कह कर वे सदन से बाहर चले गए थे। वहीं, इस मामले पर संसद में काफी हंगामा हुआ। तकरीबन सभी महिला सांसदों ने आजम खान के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की, सभी दलों ने आजम खान के खिलाफ कार्रवाई के लिए लोकसभा में एक प्रस्ताव भी पास किया, जिसके बाद स्पीकर को ये अधिकार दिया गया कि वे सपा सांसद के खिलाफ एक्शन ले सकते हैं। सभी दलों ने एक स्वर में मांग की है कि आजम खान माफी मांगें। हालांकि, आजम खान ने अभी तक इस टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगी है। वहीं, उनको सपा अध्यक्ष और आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव का साथ भी मिला जब उन्होंने कहा कि आजम खान के शब्द या भावना में कुछ गलत नहीं है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
chargesheet against azam khan over his remark on bjp leader jaya prada
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X