• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नेशनल हाइवे 24-क्या इधर हुई थी महाभारत की लड़ाई?

|

नई दिल्ली(विवेक शुक्ला) नेशनल हाइवे 24। कभी-कभी इधर से गुजरते हुए इस तरह का अहसास होता है कि मानो महाभारत कुरुक्षेत्र में न होकर इधर ही हुई हो।

Chaos is the middle name of National Highway 24

रोज इधर आप कारों वालों के बीच या कारों या दूसरे वाहन चलाने वालों के बीच मारपीट से लेकर गाली-गलौच होते हुए देख सकते हैं। कई बार लोगों के चेहरे से खून निकल रहा होता है। उसे देखना सच में भयावह होता है।

जाम ही जाम

सोमवार को सुबह साढ़े दस बजे के आसपास इधर कम से कम तीन जगहों पर यातायात जाम था। कारण जानने की कोशिश की तो पता चला कि कहीं कार वालों के बीच में और कहीं दूसरे वाहनों के ड्राइवरों के बीच महाभारत हो रहा है। सब जगहों पर तमाशबीन मौजूद थे। सारे मंजर को मजे से देख रहे थे। कोई नहीं दिखा तो यूपी पुलिस के जवान ही नहीं दिखे।

अराजकता का राज

आप जैसे दिल्ली ही के गाजीपुर से इस हाइवे पर गाजियाबाद में प्रवेश करते हैं तो आपको समझ आने लगता है कि आप उत्तर प्रदेश में है। उसी प्रदेश में जहां पर कानून का राज सालों पहले खत्म हो गया है। जहां पर सिर्फ अराजकता है।

सच हो दावा

हालांकि गाजियाबाद की लोकसभा में नुमाइंदगी करते हैं पूर्व आर्मी चीफ जनरल वी.के.सिंह। वी.के.सिहं दावा कर रहे हैं कि वे इस हाइवे को चौड़ा करवाएंगे। इस बाबत फाइल चल पड़ी है। भगवान करे उनका दावा सच हो।

मनहूस रोड

रोज एनएच-24 के रास्ते अपने गाजियाबाद स्थित डासना के कालेज में जाने वाले संदीप भार्गव ने कहा कि ये बेहद मनहूस रोड है। इधर रोज जाम लगता है। ये उन सड़कों में से नहीं है जहां पर कभी हालात सामान्य होते हैं। इधर तो रोज पंगा रहता है।

रात को लूटते कारें

इधर दिन में जाम के हालात बने रहते हैं तो रात होते ही अपराधी आ जाते हैं। ये कार वालों को लूटने के मौके कतई नहीं छोड़ते। नोएडा 62 सेकट्र की एक आईटी कंपनी में काम करने वाले सुधीर मिश्र कहते हैं कि रात को एनएच-24 से गुजरना बड़ी ही हिम्मत की बात है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chaos is the middle name of National Highway 24. Jams and fights are regular feature in this highway.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X