• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चंडीगढ़ के स्टूडेंट को पाकिस्तान से आया था IED प्लांट करने का मैसेज, आरोपी गिरफ्तार: J&K पुलिस

|
Google Oneindia News

श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने जम्मू और कश्मीर को दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। जानकारी के मुताबिक केंद्र शासित प्रदेश के जम्मू बस स्टैंड से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। बता दें कि दो साल पहले आज ही के दिन पुलवामा में भारतीय सुरक्षा बलों पर आत्मघाती आतंकी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। देश आज (14 फरवरी) पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर शहीदों को भावुक श्रद्धांजलि दे रहा है। बस स्टैंड से विस्फोटक सामान मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

Chandigarh student received message to plant IED from Pakistan
    Pulwama 2nd Anniversary: बड़ी आतंरी साजिश नाकाम, जम्मू बस स्टैंड से विस्फोटक बरामद | वनइंडिया हिंदी

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बस स्टैंड से सुरक्षाबलों ने 7 किलो विस्फोटक जब्त किया है, बताया जा रहा है कि पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर आतंकियों ने बड़े हमले को अंजाम देने का प्लान बनाया था। इस मामले पर विस्तार से जानकारी के लिए जम्मू जोन के IGP मुकेश सिंह आज शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंंने हाल ही में गिरफ्तार कि गए दो आतंकवादियों को लेकर भी मीडिया से बड़ी जानकारी साझा की है।

    सांवादाताओं से बात करते हुए जम्मू के आईजी मुकेश सिंह ने बताया, 'हम हाई अलर्ट पर थे क्योंकि हमारे पास इनपुट्स थे कि आतंकी समूह पुलवामा हमले की बरसी पर हमले की योजना बना रहे थे। कल रात हमने सोहेल नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से 6-6.5 किलोग्राम IED बरामद किया। गिरफ्तार आरोपी सोहेल ने जांच के दौरान खुलासा किया कि वह चंडीगढ़ में पढ़ता है और उसे पाकिस्तान के अल बद्र तन्जीम से जम्मू-कश्मीर में आईईडी प्लांट करने का संदेश मिला था।'

    पीएम मोदी ने शहीदों को किया नमन
    गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को आज के ही दिन भारत पर आतंक का काला साया छाया था। आतंकियों के कायराना हमले में दो साल पहले भारत ने अपने 40 वीर जवानों को खो दिया था। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में दहशतगर्दों ने विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी से CRPF जवानों की बस को टक्कर मारी थी। इस टक्कर के बाद बस में तेज धमका हुआ, जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा हमले के दो साल होने पर पूरा देश वीर शहीदों को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

    यह भी पढ़ें: भारतीय सेना ने जारी किया पुलवामा हमले का VIDEO, ग्राफिक्स के जरिए समझाई पूरी घटना

    English summary
    Jammu and Kashmir Explosive material recovered from bus stand security agencies alert
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X