• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

HDFC बैक समेत कई संस्थानों को चूना लगाने वाला वैभव शर्मा गिरफ्तार, 300 करोड़ का किया फ्रॉड

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने निजी कंपनी जेनिका कार्स इंडिया प्राइवेट के चीफ फाइनेंस ऑफिसर वैभव शर्मा को गिरफ्तार किया है। उन पर एचडीएफसी बैंक समेत कई वित्तीय सस्थानों को 300 करोड़ रुपए का गबन करने का आरोप है। वैभव शर्मा के HDFC बैंक को अकेले 102 करोड़ का चूना लगाया है। इसे मामले में दो लोगों की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है।

CFO of Zenica cars India Pvt Ltd Vaibhav Sharma arrested in connection with Bank fraud

दरअसल एचडीएफसी बैंक ने जेनिका कार्स इंडिया प्राइवेट के चीफ फाइनेंस ऑफिसर के खिलाफ 102 करोड़ रुपये के गबन की शिकायत की है। वैभव शर्मा ने साल 2007 में इस कंपनी में फाइनेंस का काम संभाला था। यह कंपनी ऑडी कार बेचने और फाइनेंस मुहैया कराने का काम करती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फ्रॉड का खुलासा उस समय हुआ जब बैक के कर्मचारियों ने शो रूम का दौरा किया।

बैंक अधिकारियों ने बताया कि, कंपनी ने दावा किया था कि, उनके शोरूम में 200 गाड़ियां है, लेकिन जब वहां टीम ने दौरा किया तो केवल 29 कारें खड़ी मिली। बैंक ने जब कंपनी से पूछताछ की तो वैभव शर्मा ने दावा किया कि, कंपनी को 4 साल तक घाटे में है। इसके उलट बैलेंस सीट में कंपनी को फायदे में दिखाया गया था। सके बाद उन्हें अन्य गड़बड़ियां होने का पता चलते ही उन्होंने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई।

एचडीएफसी बैंक के अधिकारियों ने बताया कि इस तरह कंपनी ने बैंक से लोन लेकर उसे 102 करोड़ का चूना लगाया है। एचडीएफ बैंक के अलावा कई अन्य वित्तीय संस्थानों के साथ वैभव शर्मा ने करोड़ों रुपए का फ्रॉड किया है। इस पूरे वित्तीय घोटाले की कुल अनुमानित कीमत 300 करोड़ रुपए की आसपास है। इस बाबत आर्थिक अपराध शाखा ने वर्ष 2018 में मामला दर्ज किया था। एसीपी अमरदीप सहगल की देखरेख में इंस्पेक्टर रजनीश कुमार की टीम ने छापा मारकर रशपाल सिंह, मनधीर सिंह को पहले गिरफ्तार कर लिया था। वहीं फरार चल रहे वैभव को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Hathras Case: वकील ने कहा- सीबीआई की चार्जशीट में चारों आरोपियों पर गैंगरेप और हत्या के आरोप तयHathras Case: वकील ने कहा- सीबीआई की चार्जशीट में चारों आरोपियों पर गैंगरेप और हत्या के आरोप तय

English summary
CFO of Zenica cars India Pvt Ltd Vaibhav Sharma arrested in connection with Bank fraud
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X