• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CERAWeek Conference 2021 : सेरावीक अवार्ड से सम्‍मानित हुए पीएम मोदी कहा-भारत का वन क्षेत्र काफी बढ़ा

|

नई दिल्‍ली। प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को सेरावीक कॉन्‍फ्रेंस में सेरावीक अवार्ड से सम्‍मानित किया गया। शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा सम्मेलन 'सेरावीक कॉन्‍फ्रेंस-2021' को पीएम मोदी ने संबोधित किया। इस कॉन्‍फ्रेंस में 'सेरावीक वैश्विक ऊर्जा एवं पर्यावरण नेतृत्व' अवार्ड से सम्‍मानित होने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपना ये सम्‍मान देशवासियों को समर्पित करता हूं।

pm

इस सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप किसी भी भाषा के साहित्‍य को पढ़ लीजिए आपको ये पता चल जाएगा कि भारतीयों का प्रकृति से गहरा नाता रहा है। उन्‍होंने कृषि प्रधान भारत देश के कियानों पर गौरान्वित होते हुए कहा कि मुझे अपने किसानों पर गर्व है जो लगातार सिंचाई के आधुनिक तरीकों का खेती करने के लिए उपयोग कर रहे हैं। भारत के लोगों में खेती में कीटनाशकों के उपयोग को कम करने के बारे में जागरूकता बढ़ रही है।

पीएम मोदी ने इस अवसर पर कहा इससे आप सभी खुश होंगे कि पिछले सात वर्षों में, भारत का वन क्षेत्र काफी बढ़ गया है। शेरों, बाघों, तेंदुओं और पानी के झुंडों की आबादी बढ़ी है। ये सकारात्मक व्यवहार परिवर्तन के महान संकेतक हैं। बता दें सेरावीक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशीप अवार्ड की शुरूआत 2016 में हुई थी। वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण के क्षेत्र में प्रतिबद्ध नेतृत्व करने वालों को इस अवार्ड से सम्‍मानित किया जाता है। डॉक्टर डेनिएल येरगिन ने सन 1983 में सेरावीक की स्थापना की थी। जिसके बाद से हर वर्ष मार्च माह में हृयूस्टन में सेरावीक सम्‍मेलन का आयोजन किया जाता है। इसकी गिनती दुनिया के प्रभावशाली ऊर्जा प्‍लेटफार्म में की जाती है।

https://www.filmibeat.com/photos/nikita-sharma-64497.html?src=hi-oiहॉट लुक में नजर आईं टीवी एक्ट्रेस निकिता शर्मा , वायरल हो रही हैं तस्वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CERAWeek Conference 2021: PM Modi honored with Seraviq Award - India's forest area has increased significantly
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X