• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने के मामले में केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से मांगा 4 हफ्ते का और समय

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जुलाई। देश में कोरोना से जिन लोगों की मृत्यु हुई है उनके परिजनों को मुआवजा देने के लिए केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से चार हफ्ते का समय मांगा है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को निर्देश दिया था कि नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी कोरोना से मरने वाले परिजनों को मुआवजा देने के लिए गाइडलाइन तैयार करे। जिसके बाद केंद्र सरकार ने चार हफ्ते का अतिरिक्त समय मांगा है। 30 जून को अपने फैसले में कोर्ट ने एनडीएमए को निर्देश दिया था कि छह हफ्ते के भीतर कोरोना मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की गाइडलाइन को तैयार करे। अपनी याचिका में केंद्र ने कहा कि एनडीएमए इस बाबत काम कर रहा है और सक्रिय तौर पर एडवांस स्तर पर पहुंच गया है लेकिन गहन जांच के लिए उसे थोड़ा और समय की जरूरत है।

corona

इसे भी पढ़ें- 'भारतीयों के खिलाफ खड़े होने वाले मारे जाएंगे एनकाउंटर में', मुनव्वर के बयान पर बोले मंत्री आनंद स्वरूपइसे भी पढ़ें- 'भारतीयों के खिलाफ खड़े होने वाले मारे जाएंगे एनकाउंटर में', मुनव्वर के बयान पर बोले मंत्री आनंद स्वरूप

एडवोकेट रजत नायर ने कहा कि केंद्र सरकार सम्मानपूर्वक यह बताना चाहती है कि वह कोरोना से मरने वालों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए गाइडलाइन को तैयार कर रही है। इसे डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के सेक्शन 12 के तहत तैयार किया जा रहा है। यह काम तेजी से किया जा रहा है और यह एडवांस स्टेज पर है, लिहाजा हमे इसकी गहन जांच के लिए और नियमों को तैयार करके इसे लागू करने के लिए थोड़ा और समय चाहिए। जल्दबाजी में किए जाने से इसके परिणाम अपेक्षा से इतर आ सकते हैं। इसके साथ ही कोर्ट से केंद्र ने अपील कि उसे गाइडलाइन तैयार करने के लिए चार हफ्ते का अतिरिक्त समय दिया जाए।

English summary
Centre seeks 4 week time from SC to frame guidelines for ex gratia of covid victims kin.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X