• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उन्नाव रेप केस: केंद्र सरकार ने CBI को सौंपी पीड़िता हादसे मामले की जांच

|

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने रायबरेली में उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए एक्सीडेंट की जांच सीबीआई को सौंप दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की मंजूरी के बाद प्रदेश के गृह विभाग ने घटना के दूसरे ही दिन सोमवार को सीबीआई जांच की सिफारिश करते हुए केंद्र सरकार को पत्र भेज दिया था। केंद्र सरकार ने मंगलवार को प्रदेश सरकार का यह अनुरोध स्वीकार कर लिया। कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय ने एक लेटर जारी सीबीआई को जांच सौंपने का आदेश दिया है।

Centre govt handed over the investigation of road accident case of Unnao rape survivor to CBI

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि, सीबीआई ने अपने अधिकारियों को भी अलर्ट कर दिया है जो रायबरेली में हादसे वाली जगह पर जल्द ही जा सकते हैं और संबंधित थाने से भी जानकारी ली जाएगी। इसके साथ ही हादसे के संबंध में रायबरेली के गुरुबख्शगंज थाने में क्राइम नंबर 305/2019 पर दर्ज मुकदमे की जांच अब सीबीआई को स्थानान्तरित कर दी। यह मुकदमा धारा 302, 307, 506 और 120 बी के तहत दर्ज किया गया था। वहीं दूसरी ओर यूपी सरकार ने हादसे के जांच के लिए एक एसआईटी का भी गठन किया था। अब मामला सीबीआई के हाथ में जाने के बाद आगे की जांच एजेंसी करेगी।

यूपी सरकार ने रायबरेली के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शशि शेखर के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था। प्रदेश के आईजी कानून-व्यवस्था प्रवीण कुमार का कहना है कि सीबीआई के स्तर से इस मामले की जांच अपने हाथ में लिए जाने तक प्रदेश पुलिस अपनी जांच जारी रखेगी, ताकि घटना से जुड़े सभी पहलुओं से जुड़े तथ्य जुटाए जा सकें। इस एसआईटी में तीन क्षेत्राधिकारियों (सीओ) गोपीनाथ सोनी, लक्ष्मीकांत गौतम व आरपी शाही को शामिल किया गया है।

बता दें कि, भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर करीब दो साल पहले बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची और मौसी अपने वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेश सिंह से रविवार को मुलाकात करने जा रही थी। रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गयी थी।

उन्नाव रेप केस: कांग्रेस ने किया एक दिन के उपवास का ऐलान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Centre govt handed over the investigation of road accident case of Unnao rape survivor to CBI
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X