• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: केरल से लौटी केंद्र की टीम, राज्य सरकार को दी ये सलाह

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 4 अगस्त: केरल में बीते कुछ दिनों से कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस भी केरल में ही हैं। ऐसे में राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने के लिए हाल ही में केंद्री की ओर से टीम भेजी गई थी। केरल का दौरा करने के बाद केंद्र की टीमों ने संकट से उबरने के लिए टेस्ट बढ़ाने, संपर्क ट्रेसिंग, रोकथाम उपायों को लागू करने और पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे की स्थापना की आवश्यकता पर जोर दिया है।

coronavirus

केंद्र की टीम ने केरल में आईसीयू और वेंटिलेटर बेड जैसे उचित अस्पताल के बुनियादी ढांचे को तत्काल आधार पर बढ़ाने के साथ-साथ बच्चों के लिए आईसीयू बिस्तरों को भी बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया है।

केरल में बढ़ते कोरोना संक्रमण के केसों को देखते केंद्र की टीम वहां गई थी। जिसके बाद केंद्र की टीम ने राज्य सरकार को ये जरूरी सुझाव दिए हैं। टीम ने पाया कि केरल में एक्टिव सर्विलांस ठीक तरह से नहीं हो रहा है। साथ ही केरल सरकार ने कोरोना के केस कंट्रोल करने के लिए वहां पर सख्ती लगाई थी, लेकिन इसका भी जमीनी स्तर पर कोई असर नहीं हुआ है।

देश में कोरोना की स्थिति

देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 410,353 पर पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमित मामलों की संख्या में करीब 5,395 की वृद्धि हुई है। इस समय केरल में जहां सबसे ज्यादा 173,736 मामले सक्रिय हैं वहीं महाराष्ट्र में 77,729, कर्नाटक में 24,305, और तमिलनाडु में 20,217 मामले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में मामलों की संख्या बढ़कर 317,69,132 पर पहुंच चुकी है। इस संक्रमण से अब तक 425,757 लोगों की मृत्यु हो चुकी है जबकि देश भर में 309,33,022 मरीज ठीक हो चुके हैं।

कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार, 29 विधायक लेंगे मंत्रीपद की शपथकर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार, 29 विधायक लेंगे मंत्रीपद की शपथ

English summary
central teams recommend tracing containment augmented to overcome kerala coronavirus crisis
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X