• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राम मंदिर भूमि पूजन वाले दिन हो सकता है आंतकी हमला, रॉ ने जारी किया अलर्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन के कार्यक्रम पर आंतकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। इसे लेकर देश की खुफिया एजेंसी रॉ ने अलर्ट जारी किया है। रॉ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने भारत पर बड़े आतंकी हमले की साजिश रची है। योजना के तहत लश्कर और जैश के आतंकवादियों को अफगानिस्तान में विशेष आतंकी ट्रेनिंग कराई गई है।

    Ram Mandir Bhoomipujan से पहले RAW का Alert- ISI ने बनाई Terrorist Attack की योजना | वनइंडिया हिंदी
    भारत में घुसा आतंकियों का एक गुट

    भारत में घुसा आतंकियों का एक गुट

    खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के मुताबिक पाकिस्तान ने तीन से पांच अतंकियों को भेजा है। भूमि पूजन के कार्यक्रम के साथ- साथ स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम पर भी आतंकी हमले की साजिश है। सुरक्षा के लिहाज से जम्मू कश्मीर और अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता एहतियात किए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, एक गुट भारत में प्रवेश भी कर चुका है। बाकी गुट जल्द ही भारत में प्रवेश कर सकते हैं। आईएसआई ने इन आतंकवादियों को साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि उन्हें कैसे भी कहीं भी हमला करना है।

    देश के अन्य हिस्सों में कर सकते हैं हमला

    देश के अन्य हिस्सों में कर सकते हैं हमला

    सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसी रॉ ने ये अलर्ट तमाम एजेंसी, स्टेट पुलिस को दिया है। इसके साथ ही यूपी एसटीएफ समेत तमाम एजेंसियों को अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट में राम जन्मभूमि मंदिर को लेकर हमले की साजिश का खुलासा हुआ है। इस हमले की पूरी योजना आईएसआई ने तैयार की है। अगस्त का महीने भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है। हर साल की तरह इस साल भी 15 अगस्त के मौके पर आतंकी साजिश की आशंका होती है।

    आतंकियों के निशाने पर कई नेता

    आतंकियों के निशाने पर कई नेता

    वहीं इस साल राम मंदिर के साथ धारा 370 भी निशाने पर है। अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन पांच अगस्त को किया जाना है। पीएम मोदी पांच अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री के अलावा मंदिर आंदोलन से जुडे़ पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, विनय कटियार, साध्वी रितंभरा सहित तमाम नेताओं और साधु संतों को आमंत्रित किया गया है। आतंकी हमला भीड़-भाड़ वाली जगह पर हमला भी हो सकता है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली, जम्मू-कश्मीर और यूपी में आतंकवाद विरोधी और खुफिया इकाइयों की विशेष टीमों को निकट समन्वय में काम करने का निर्देश दिया है। होटल और गेस्ट हाउस में सभी मेहमानों के सत्यापन का काम शुरू हो गया है।

    WB में 31 अगस्त तक बढ़ा Lockdown, बकरीद पर रहेगी छूट, सीएम ममता ने किया ऐलानWB में 31 अगस्त तक बढ़ा Lockdown, बकरीद पर रहेगी छूट, सीएम ममता ने किया ऐलान

    English summary
    Central intelligence agencies issues an alert ahead of August 5 bhoomi poojan of Ram temple event
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X