• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देशभर में फिर से खुलेंगे स्कूल, जल्द एडवाइजरी जारी कर सकता है केंद्र- सूत्र

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जनवरी: देश में कोरोना वायरस के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है और इस बीच स्कूल खोले जाने को लेकर एक बड़ी खबर है। दरअसल, केंद्र सरकार जल्द ही देशभर में स्कूल खोले जाने के संबंध में एक नई एडवाइजरी जारी कर सकती है। एएनआई की खबर के मुताबिक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने नेशनल एक्सपर्ट ग्रुप से इस बारे में कार्य-योजना बनाने के लिए कहा है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर के बीच ही इस समय देश में तेजी से 15 से 18 साल तक के बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान चल रहा है।

school

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थे। कोरोना वायरस ने हालांकि हर उम्र के बच्चों को संक्रमित किया है, लेकिन बच्चों के बीच संक्रमण के गंभीर मामले ना के बराबर हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ऐसे में विशेषज्ञों का मानना है कि स्कूल खोले जाने के लिए यह सही समय है। केंद्र सरकार चाहती है कि क्रमबद्ध तरीके और सख्त कोरोना वायरस नियमों के साथ स्कूल फिर से खोले जाएं। हालांकि स्कूल खोले जाने के संबंध में अंतिम फैसला राज्य सरकारों के ऊपर होगा।

'95 फीसदी योग्य आबादी को लगी वैक्सीन की पहली डोज'
आपको बता दें कि देश में 15 से 18 साल तक की उम्र के बच्चों के लिए 3 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि अभी तक देश की 95 फीसदी योग्य आबादी को कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। वहीं, शुक्रवार को कोरोना वायरस के मामलों में भी गिरावट दर्ज की गई और देश में 2,51,209 नए मरीज सामने आए। इसके अलावा एक दिन में कोरोना वायरस से संक्रमित 3,47,443 मरीज ठीक हुए और एक्टिव मामले घटकर 21,05,611 हो गए।

ये भी पढ़ें- दक्षिण भारत के राज्यों के साथ कोरोना के हालात पर आज बैठक करेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रीये भी पढ़ें- दक्षिण भारत के राज्यों के साथ कोरोना के हालात पर आज बैठक करेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

Comments
English summary
Central Govt May Soon Issues Advisory Regarding Reopening Of Schools Across Country- Source
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X