• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना महामारी के बीच सरकार ने IT और BPO कंपनियों के लिए इस महीने तक बढ़ाया 'वर्क फ्रॉम होम'

|

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना संक्रमण समुदाय में फैलना आरंभ हो चुका है। पहले ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कई कंपनियां कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी हुई है। ऐसे में केन्‍द्र सरकार ने आईटी कंपनियों और बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग (BPO) सहित अन्य सेवा प्रदाताओं (OSP)के लिए वर्क फ्रॉम होम के लिएएक नया निर्देश जारी किया है। सरकार ने वर्क फ्रॉम की समय सीमा बढ़ा कर 31 दिसंबर तक कर दी है।

31 दिसंबर तक बढ़ाई गई वर्क फ्रॉम की समय सीमा

31 दिसंबर तक बढ़ाई गई वर्क फ्रॉम की समय सीमा

बता दें अभी तक इन कंपनियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की समय सीमा 31 जुलाई को खत्‍म हो रही थी। केन्‍द्र सरकार ने देश में बढ़ते कोरोना प्रकोप को देखते हुए ये फैसला लिया है। दूरसंचार विभाग ये जानकारी देते हुए बताया कि ,दूरसंचार विभाग ने कोविड-19 के कारण बढ़े खतरे को देखते हुए घर से काम करने की सुविधा के लिए सेवा प्रदाताओं की खातिर नियम और शर्तों में छूट को 31 दिसंबर 2020 तक के लिए और बढ़ा दिया है।

मार्च से 85 फीसदी कर्मचारी कर रहे घर से काम

मार्च से 85 फीसदी कर्मचारी कर रहे घर से काम

वर्तमान में, आईटी कंपनियों के लगभग 85 प्रतिशत कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं बाकी 15 फीसदी ऐसे ही कर्मचारी ऑफिस जा रहे हैं जिनका काम घर से नहीं हो सकता। केवल महत्वपूर्ण कार्य करने वाले लोग ही कार्यालयों में जा रहे हैं। ने कोरोनोवायरस महामारी के बीच सरकार ने से काम की सुविधा (डब्ल्यूएफएच)के लिए 30 अप्रैल तक ओएसपी के लिए कुछ मानदंडों को शिथिल कर दिया था, जिसे 31 जुलाई तक आगे बढ़ा दिया गया था।

82 फीसदी कर्मचारी ऑफिस जाकर करना चाहते हैं काम

82 फीसदी कर्मचारी ऑफिस जाकर करना चाहते हैं काम

कोरोना महामारी के चलते पिछले मार्च माह से लोग वर्क फ्राम होम कर रहे हैं अब लोग अब ऑफिस जाना चाहते हैं। अब सभी अपने ऑफिस को मिस कर रहे हैं। एक सर्वे मे ये खुलासा हुआ है। जेएलएल की एशिया पैसिफिक रिपोर्ट होम एंड अवे: द न्यू हाइब्रिड वर्कप्लेस में ये खुलासा हुआ है कि अब ज्यादातर कर्मचारी ऑफिस जाकर काम करना चाह रहे हैं। इसके मुताबिक 82 प्रतिशत कर्मचारियों ने कहा कि वे ऑफिस से काम करने को मिस कर रहे हैं इसलिए अब वो ऑफिस में जाकर काम करना चाहते हैं।

 12 लाख के पार पहुंचने वाली है कोरोना संक्रमितों की संख्‍या

12 लाख के पार पहुंचने वाली है कोरोना संक्रमितों की संख्‍या

भारत में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। विशेषज्ञों के अनुसार देश में कोरोना का संक्रमण तीसरी स्‍टेज यानी कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन में पहुंच चुका है। यानी कि कोरोना का संक्रमण समुदाय में फैलना आरंभ हो चुका है। मालूम हो कि देश में कोरोना मरीजों की संख्या 11 लाख 94 हजार 85 हो चुकी है। मंगलवार को लगातार चौथे दिन 35 हजार से ज्यादा केस बढ़ गए हैं । पिछले 24 घंटे में 39 हजार 172 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए है। वहीं देश में मंगलवार को 24 घंटे में 671 कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

बच्‍चे के लिए हर दिन लेह से दिल्ली फ्लाइट से दूध भेज रही है मां, जानिए क्या है कारण

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Central Government Extends Work From Home Norms For IT Firms, BPOs Till Dec 31
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X