• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की बहाली के लिए सशस्त्र बलों की तैनाती की मांग की

|

नई दिल्‍ली, 4 मई: कोरोना महामारी के बीच हुए पश्चिम बंगाल चुनाव के परिणाम आते ही बंगाल में हिंसा भड़क गई है। हिंसाओं का दौर खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रहा। वहीं केद्र सरकार इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। केंद्र ने पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की बहाली के लिए सशस्त्र बलों सहित केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात करने के निर्देश देने की मांग की

    Bengal में Violence को लेकर Supreme Court में याचिका, Mamata ने बुलाई बैठक | वनइंडिया हिंदी

    sc

    बता दें पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के साथ ही हिंसा भड़क गई है और नौबत खून खराबे पर पहुंच चुकी है। इस हिंसा में कथित तौर पर दुकानों को लूटे जाने के दौरान कई भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत हो गई, तो कई घायल हो गए।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन करके कानून और व्यवस्था कि स्थिति पर चिंता जताते हुए दुख व्‍यक्‍त किया है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इसकी जानकारी दी है। ।उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फोन पर बात कर बंगाल में जारी हिंसा को लेकर चिंता व्यक्ति की है।

    बता दें पश्चिम बंगाल में चुनावी नतीजे के बाद बीजेपी के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बंगाल पुलिस टीएमसी के गुंडों का समर्थन कर रही है। ममता बनर्जी से सपोर्ट मिलने के कारण लगातार वो उपद्रव कर रहे हैं।

    नंदीग्राम के परिणाम पर चुनाव आयोग का बयान, बताया- दोबारा मतगणना के लिए किसके पास अधिकार?नंदीग्राम के परिणाम पर चुनाव आयोग का बयान, बताया- दोबारा मतगणना के लिए किसके पास अधिकार?

    वहीं असम के वरिष्ठ बीजेपी नेता हिमंत बिस्व सरमा ने नया दावा किया है।हिमंत बिस्व के मुताबिक बंगाल में राजनीतिक हिंसा अपने चरम पर है, जहां पर टीएमसी के गुंडे बीजेपी कार्यकर्ताओं को जमकर निशाना बना रहे हैं। ऐसे में 300-400 बीजेपी कार्यकर्ता असम की ओर पलायन कर रहे हैं। असम सरकार बंगाल से आ रहे लोगों को दर्द समझती है, ऐसे में उनके लिए शेल्टर होम में खाने-पीने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने आगे कहा कि ये घटनाएं ममता बनर्जी के लोकतंत्र का घिनौना नाच है और उन्हें इसे बंद करना चाहिए।

    https://www.filmibeat.com/photos/sakshi-malik-70531.html?src=hi-oiअभिनेत्री साक्षी मलिक ने शेयर की एक से बढ़कर एक खूबसूरत और HOT तस्वीरें, क्या आपने भी देखी?

    English summary
    Center demands Supreme Court to deploy armed forces to restore law and order in West Bengal
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X