• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CDS जनरल बिपिन रावत ने किया LAC के अग्रिम क्षेत्रों का दौरा, सीमा पर तैनात जवानों का बढ़ाया हौसला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 जून। भारतीय सेना के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने आज (मंगलवार) भारत-चीन सीमा यानी एलएसी का दौरा किया। दोनों देशों के बीच सीमा को लेकर जारी तनाव के माहौल में जनरल बिपिन रावत का यह दौरा रणनीतिक रूप से काफी अहम माना जा रहा है। बता दें कि भारती सीमा से सटे तिब्बत में चीन द्वारा शुरू की गई बुलेट ट्रेन के कुछ दिन बाद ही सीडीएस बिपिन रावत ने एलएसी के करीब भारतीय सेना द्वारा नियंत्रित इलाकों का जायजा लिया।

CDS General Bipin Rawat visited forward areas along the Line of Actual Control

इसके अलावा सीडीएस बिपिन रावत ने हिमाचल प्रदेश के क्षेत्र के पास एलएसी के संवेदनशील क्षेत्र में भारतीय सेना द्वारा सैन्य तैयारियों का भी हाल जाना। साथ ही उन्होंने सीमा पर अग्रिम मोर्चे पर तैयान सेना के जवानों का हौंसला भी बढ़ाया। सीडीएस ने दूरदराज के इलाकों में तैनात भारतीय सेना, आईटीबीपी और जीआरईएफ कर्मियों के साथ व्यापक बातचीत की और उनके उच्च मनोबल की सराहना की। उन्होंने सभी रैंकों के अधिकारियों को उनके द्वारा निभाई जा रही जिम्मेदारियों के लिए उनको प्रोत्साहित किया।

यह भी पढ़ें: आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से लैश चीनी सेना बढ़ाएगी भारत का सिरदर्द? जानिए क्या है PLA का प्लान

सेन द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक सीडीएस रावत को स्थानीय कमांडरों ने जमीनी हालात के बारे में भी जानकारी दी। इसके बाद जनरल बिपिन रावत ने चंडीमंदिर में भारतीय सेना के पश्चिमी कमान के मुख्यालय का दौरा किया जहां उन्होंने पश्चिमी सीमाओं पर परिचालन स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने चंडीगढ़, पटियाला, फरीदाबाद में कोविड अस्पतालों की स्थापना, सिविल अस्पतालों की सहायता में पैरामेडिकल स्टाफ प्रदान करने, आम नागरिकों के टीकाकरण में सहायता प्रदान करने के लिए सेना द्वारा किए गए प्रयोसों की प्रशंसा की। साथ ही सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने विरोधियों के नापाक मंसूबों को विफल करने के लिए कड़ी मेहनत से प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने और सतर्क रहने की आवश्यकता पर बल दिया।

English summary
CDS General Bipin Rawat visited forward areas along the Line of Actual Control
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X