• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

देश के नए CDS जनरल अनिल चौहान को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा, 22 पुलिसवालों का घेरा अब रहेगा साथ

Google Oneindia News

नई दिल्ली, अक्टूबर 03। देश के नए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान को केंद्र सरकार की ओर से जेड श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया गया है। आपको बता दें कि भारत सरकार ने शुक्रवार को नए सीडीएस के लिए अनिल चौहान के नाम का ऐलान किया था। अब उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार ने यह अहम फैसला लिया है।

Recommended Video

    CDS Anil Chauhan की कितनी होगी Salary, क्या मिलेंगी सुविधायें ? | वनइंडिया हिंदी | *News
    Anil Chauhan

    खुफिया इनपुट के आधार पर दी गई है सुरक्षा

    जनरल अनिल चौहान को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद अब वो दिल्ली पुलिस के जवानों की सिक्योरिटी लेयर के साथ चला करेंगे। Z श्रेणी की सिक्योरिटी में 4 या 6 NSG कमांडो के साथ-साथ 22 पुलिसकर्मियों का घेरा अनिल चौहान के ईर्द-गिर्द रहेगा। बताया जा रहा है कि अनिल चौहान को खुफिया इनपुट के आधार पर यह सुरक्षा गृह मंत्रालय की ओर से दी गई है।

    बिपिन रावत के निधन के बाद सीडीएस बने हैं अनिल चौहान

    आपको बता दें कि अनिल चौहान देश के दूसरे चीफ ऑफ जनरल स्टाफ हैं। उनसे पहले दिवंगत जनरल बिपिन रावत देश के पहले सीडीएस बने थे। नौ महीने पहले एक हेलीकॉप्टर हादसे में उनकी मृत्यु हो गई थी। यह हादसा तमिलनाडु में हुआ था। बिपिन रावत के निधन के बाद से यह पद अभी तक खाली था।

    अनिल चौहान ने पद संभालने के बाद क्या कहा था?

    सीडीएस का पद संभालने के बाद जनरल अनिल चौहान ने कहा था कि राष्ट्र के सामने सुरक्षा चुनौतियों से तीनों सेनाओं द्वारा संयुक्त रूप से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा, "मुझे भारतीय सशस्त्र बलों में सर्वोच्च रैंक की जिम्मेदारी संभालने पर गर्व है। मैं तीनों सेवाओं से उम्मीदों को पूरा करने और सभी चुनौतियों और कठिनाइयों से एक साथ निपटने की कोशिश करूंगा।"

    मुकेश अंबानी को मिली 'Z +' सुरक्षा, धमकी के बाद गृह मंत्रालय ने लिया फैसला- रिपोर्टमुकेश अंबानी को मिली 'Z +' सुरक्षा, धमकी के बाद गृह मंत्रालय ने लिया फैसला- रिपोर्ट

    Comments
    English summary
    CDS General Anil Chauhan gets 'Z' category security
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X