• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CDS Chopper Crash: ले. कर्नल हरजिंदर पंचतत्व में विलीन, नम आंखों से बेटी ने दी मुखाग्नि

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 दिसंबर: तमिलनाडु हेलीकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह रविवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। उनकी बेटी प्रीत कौर ने नम आंखों से उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और सशस्त्र बलों के प्रमुखों आदि ने ले. कर्नल को श्रद्धांजलि दी। साथ ही बड़ी संख्या में लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए दिल्ली कैंट पहुंचे थे।

bipin rawat

दरअसल दुर्घटना के बाद हेलीकॉप्टर में आग लग गई थी। जिस वजह से कुछ शवों को छोड़कर ज्यादातर 80-90 प्रतिशत तक जल गए थे। इस वजह से उनकी पहचान नहीं हो पाई। इसके बाद सेना ने सभी के परिजनों का डीएनए सैंपल लिया, जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आ गई थी। इसके बाद रविवार को लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह का शव दिल्ली कैंट स्थित बरार स्क्वायर श्मशान घाट लाया गया, जहां पहले रक्षामंत्री समेत सैन्य अधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद बेटी ने पिता का अंतिम संस्कार किया।

CDS के स्टाफ ऑफिसर थे सिंह
आपको बता दें कि लेफ्टिनेंट कर्नल सिंह का जन्म 17 अप्रैल 1978 को हुआ था। नई दिल्ली स्थित नेशनल डिफेंस कॉलेज में पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने भारतीय सेना ज्वाइन की। वैसे तो वो 11 गोरखा राइफल्स में थे, लेकिन उन्हें सीडीएस जनरल बिपिन रावत स्टाफ ऑफिसर के रूप में नियुक्त थे। उनके परिवार में पत्नी मेजर एग्नेस पी मानेजेस (सेवानिवृत्त) और दो बेटियां हैं।

वेडिंग फोटोग्राफर के फोन में क्या है?CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर का बनाया था वीडियो,फोरेंसिक जांच के लिए भेजावेडिंग फोटोग्राफर के फोन में क्या है?CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर का बनाया था वीडियो,फोरेंसिक जांच के लिए भेजा

जितेंद्र कुमार को भी दी गई अंतिम विदाई
सीडीएस हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए पैरा कमांडो जितेंद्र कुमार वर्मा का पार्थिव शरीर रविवार को मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में उनके पैतृक गांव धामंदा पहुंचा। वहां पर उन्हें सभी लोगों ने नम आंखों से विदाई दी। वहीं भोपाल से सीहोर के रास्ते में लोग शहीद जितेंद्र कुमार के अंतिम दर्शन करने के लिए कतार में खड़े नजर आए।

Comments
English summary
CDS Chopper Crash: Lieutenant Colonel Harjinder Singh Last Rites
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X