• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CBSE ने 12वीं के परिणाम को अंतिम रूप देने की समय सीमा 25 जुलाई तक बढ़ाई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जुलाई : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 12वीं कक्षा के परिणाम को अंतिम रूप देने की समयसीमा बढ़ा दी है। इससे पहले बोर्ड ने स्कूलों को 22 जुलाई तक अंकों को अंतिम रूप देने के लिए कहा था। अब इसे बढ़ाकर 25 जुलाई कर दिया गया है। सीबीएसई की ओर से जारी लेटर में बताया गया है कि बारहवीं कक्षा के परिणाम को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 22 जुलाई से तीन दिन बढ़ाकर 25 जुलाई (शाम 5 बजे) कर दी गई है।

    CBSE 12 th Result: 12वीं के नतीजों को अंतिम रूप देने की तारीख बढ़ी, जानें नई डेट | वनइंडिया हिंदी
    CBSE

    बोर्ड ने स्कूल प्राचार्यों को लिखे अपने पत्र में कहा कि अभी तक यह देखा गया है कि स्कूल पूरी क्षमता के साथ अपने डेटा को अंतिम रूप दे रहे हैं। हालांकि अंतिम तिथि तेजी से नजदीक आ रही है। इसमें शामिल शिक्षक तनाव में हैं, घबरा रहे हैं और गलतियां कर रहे हैं और इन्हें सुधारने के लिए सीबीएसई को अनुरोध भेज रहे हैं।

    CBSE 10th Result 2021: सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, बिना रोल नंबर के भी ऐसे कर सकते हैं चेकCBSE 10th Result 2021: सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, बिना रोल नंबर के भी ऐसे कर सकते हैं चेक

    इसके साथ लेटर में बताया कि सीबीएसई समय की कमी और स्कूलों और शिक्षकों के सामने आने वाली समस्याओं के बारे में अच्छी तरह से जानता हैं। इसलिए बोर्ड ने अंतिम तिथि 22 जुलाई से बढ़ाकर 25 जुलाई करने का फैसला किया है। साथ ही कहा कि स्कूल किसी भी अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए मॉडरेशन पूरा करके परिणाम इकट्ठा करने की दिशा में काम करना जारी रखें।

    English summary
    CBSE extends last date of finalising class XII result from 22nd July to 25th July।
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X