• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजनाथ सिंह की मौजूदगी में 12वीं बोर्ड परीक्षा पर हाई लेवल मीटिंग खत्म, 1 जून को लेंगे फैसला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 23: कोरोना वायरस के कहर के बीच देशभर में 12वीं बोर्ड, जेईई मेन, नीट सहित अन्य परीक्षाओं को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज (23 मई) राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्रियों और सचिवों की एक हाई लेवल बैठक हुई। बैठक में परीक्षा आयोजित करने के प्रस्तावों पर चर्चा की गई। बैठक में शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, महिला एवं बाल मंत्री स्मृति ईरानी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहे।

    CBSE Class 12th Exam 2021: 1 जून को होगी 12वीं के एग्जाम डेट की घोषणा, जानिए Update | वनइंडिया हिंदी
    Rajnath Singh

    वहीं बैठक खत्म होने के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में एक सूचित, सहयोगात्मक निर्णय पर पहुंचने में सक्षम होंगे और अपने अंतिम फैसले के बारे में जल्द से जल्द सूचित करके छात्रों और अभिभावकों के मन की अनिश्चितता को दूर करेंगे।

    केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने बताया कि जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल्पना की थी, बैठक अत्यंत उपयोगी रही। इस मीटिंग में अत्यधिक मूल्यवान सुझाव प्राप्त हुए थे। मैंने राज्य सरकारों से 25 मई तक अपने विस्तृत सुझाव मुझे भेजने का अनुरोध किया है। वहीं कुछ राज्यों ने और समय मांगा है। ऐसे में छात्रों की सुरक्षा और भविष्य को ध्यान में रखते हुए, हम 1 जून को आगे का निर्णय लेंगे। हम छात्रों को कम से कम 15 दिन का समय देंगे।

    सीबीएसई ने बताया किस आधार पर मिलेंगे 10वीं के स्टूडेंट को नंबर, जून के तीसरे सप्ताह में आ सकता है रिजल्टसीबीएसई ने बताया किस आधार पर मिलेंगे 10वीं के स्टूडेंट को नंबर, जून के तीसरे सप्ताह में आ सकता है रिजल्ट

    जानकारी के मुताबिक मीटिंग में 12वीं बोर्ड परीक्षा आयोजित करने पर सहमति बनी है। दिल्ली और महाराष्ट्र को छोड़कर सभी राज्य एग्जाम के लिए तैयार बताए जा रहे हैं। आपको बता दें कि अप्रैल में केंद्रीय शिक्षा मंत्री और पीएम की मीटिंग के बाद सीबीएसई ने दसवीं बोर्ड के एग्जाम रद्द कर दिए थे। इस फैसले के बाद ज्यादातर राज्यों में भी सीबीएसई के फैसले के बाद राज्यस्तरीय दसवीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया था।

    English summary
    Defence Minister Rajnath Singh chairs high-level meeting with all States/UT Education Ministers, Education Secretaries & Chairpersons of State Examination Boards & stakeholders to discuss proposals for conduction of Class XII exams & entrance exams for professional courses
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X