• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रोजी और सैमुअल संगमा की रहस्यमय मौत की CBI करेगी जांच, गृह मंत्रालय ने दिए आदेश

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 14। गुरुग्राम में नागालैंड के दो भाई-बहन रोजी संगमा और सैमुअम संगमा की रहस्यमय मौत के मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने CBI जांच के आदेश दे दिए हैं। गृह मंत्रालय की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि रोजी और सैमुअल के परिवार का आरोप है कि दोनों की मौत अस्पताल की लापरवाही के कारण हुई थी, सैमुअल ने अपनी मौत से पहले अस्पताल में एक वीडियो भी बनाया था।

    Rosy-Samuel Sangma Death Case: MHA ने CBI दिए जांच के आदेश | वनइंडिया हिंदी
    CBI

    क्या है पूरा मामला?

    - आपको बता दें कि पिछले महीने की 24 तारीख को गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान रोजी संगमा की मौत हो गई थी, जिसके बाद 26 जून को सैमुअल संगमा का शव एक होटल में पंखे से लटका हुआ मिला था। रोजी और सैमुअल गुरुग्राम के सेक्टर 10 में रहते थे। दोनों के परिजन शुरुआत से ही हत्या का आरोप लगा रहे हैं और इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

    - जानकारी के मुताबिक, रोजी संगमा ने 24 जून को गुरुग्राम में आइसक्रीम खाई थी और उसके बाद उसकी तबियत बिगड़ी। बाद में अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। रोजी की मौत से उसका कजिन सैमुअल बहुत दुखी था। 26 जून की सुबह उसका भी शव गुरुग्राम के एक होटम में पंखे से लटका हुआ मिला। इन दोनों ही मामलों में पुलिस अभी तक मौत के सही कारण का पता नहीं लगा पाई है। ये दोनों नागालैंड के दिमापुर के रहने वाले थे।

    नॉर्थ ईस्ट राज्यों के इन नेताओं ने उठाई थी इंसाफ की मांग

    रोजी और सैमुअल संगमा की मौत को लेकर नॉर्थ ईस्ट राज्यों के मुख्यमंत्रियों और विपक्ष के नेताओं ने इंसाफ की मांग की थी। मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा ने अमित शाह को इस संदर्भ में एक चिट्ठी भी लिखी थी, जिसमें परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए इंसाफ दिलाने की मांग की थी। इसके अलावा मेघालय के विपक्ष के नेता मुकुल संगमा और लोकसभा सांसद अगाथा संगमा ने भी अमित शाह को चिट्ठी लिखी थी।

    ये भी पढ़ें: गुरुग्राम में नागालैंड के दो लोगों की रहस्यमय मौत पर मेघालय के मुख्यमंत्री ने जताई चिंता, की इंसाफ की मांगये भी पढ़ें: गुरुग्राम में नागालैंड के दो लोगों की रहस्यमय मौत पर मेघालय के मुख्यमंत्री ने जताई चिंता, की इंसाफ की मांग

    English summary
    CBI to inquire into the case of the deaths of Rosy & Samuel Sangma in Gurugram
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X