• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुशांत के दिमाग का पोस्टमार्टम करेगी CBI, इससे पहले दो बार इन मामलों में अपनाया गया यह तरीका

|

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआई अपनी जांच को काफी तेजी से आगे बढ़ा रही है। इस मामले में एक के बाद एक कई लोगों से सीबीआई पूछताछ कर चुकी है और उनके बयान दर्ज किए जा चुके हैं। लेकिन अभी तक इस पूरे मामले की गुत्थी सुलझती नजर नहीं आ रही है. इस बीच यह खबर सामने आई है कि सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत के दिमाग की भी ऑटोप्सी करेगी। यानि सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी से जुड़ी हर बात, जिसमे उनका सोशल मीडिया अकाउंट, व्हाट्सएप चैट, परिवार और दोस्तों के साथ उनकी बात का भी सीबीआई विश्लेषण करेगी। इसके लिए सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी की मदद ली जाएगी।

दो बार अपनाया गया है यह तरीका

दो बार अपनाया गया है यह तरीका

इसके साथ ही सीबीआई सुशांत के मूड स्विंग, बर्ताव में आने वाले बदलाव, व्यक्तिगत पहचान को भी समझने की कोशिश करेगी ताकि उसे सुशांत की मानसिक स्थिति की सही जानकारी मिल सके जिसके चलते सुशांत ने आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाया। सूत्र ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत के दिमाग का पोस्टमार्टम किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले इस तरह की जांच सिर्फ दो बार ही हुई है और अब तीसरी बार सीबीआई सुशांत मामले में करने जा रही है। सुशांत सिंह राजपूत से पहले इस तरह की जांच सुनंदा पुष्कर और बुराड़ी नरसंहार केस में की गई थी।

 मानसिक स्थिति जानने में जुटी सीबीआई

मानसिक स्थिति जानने में जुटी सीबीआई

इसके साथ ही सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को भी सीबीआई करीब से समझने की कोशिश कर रही है। इसके लिए एम्स की चार सदस्यीय फॉरेंसिक टीम की मदद ली जा रही है जोकि सुशांत सिंह राजपूत की अटोप्सी रिपोर्ट की जांच करेगी। सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच हाथ में आने के बाद से ही सीबीआई शुक्रवार से मुंबई में अपना डेरा डाले है। बता दें कि सुशांत मामले की जांच सीबीआई की क्रैक टीम की वही यूनिट कर रही है जिसके पास विजय माल्या का भी केस है।

पूछताछ का सिलसिला जारी

पूछताछ का सिलसिला जारी

बता दें कि रविवार को सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और स्टाफ के सदस्यों से सीबीआई ने पूछताछ की थी। सुशांत के स्टाफ नीरज से लगातार तीन दिन तक सीबीआई ने पूछताछ की है। सीबीआई की टीम पिठानी और नीरज को लेकर सुशांत के फ्लैट पर गई थी, जहां सुशांत का शव मिला था। इस दौरान सीबीआई की टीम और सीएफएसएल की टीम ने पूरी घटना को फिर से रीक्रिएट किया था, जिससे कि घटना के पूरे घटनाक्रम को समझा जा सके।

पूर्व गर्लफ्रैंड को भी किया जा सकता है समन

पूर्व गर्लफ्रैंड को भी किया जा सकता है समन

माना जा रहा है कि सीबीआई जल्द से जल्द नतीजे पर पहुंचने के लिए सुशांत सिंह सिंह राजपूत की पूर्व गर्लफ्रेंड रहीं अंकिता लोखंडे और रिया चक्रवर्ती के साथ कथित गर्लफ्रेंड रहीं अभिनेत्रियों को भी केस की गहराई से पड़ताल के लिए पूछताछ कर सकती है। सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म की हीरोइन रहीं संजना सांघी को पूछताछ के लिए समन किया था और उनसे करीब 7 घंटे तक पूछताछ की थी। संजना सांघी को सुशांत सिंह राजपूत के साथ लिंक अप्स को लेकर उड़ रहे अफवाहों के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने संजना सांघी को पूछताछ के लिए बुलाया था।

रिया को किया जा सकता है गिरफ्तार

रिया को किया जा सकता है गिरफ्तार

संभावना है कि सीबीआई जल्द रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन कर सकती है और अगर वह पूछताछ में सहयोग नहीं करती हैं, तो उन्हें सीबीआई हिरासत में भी ले सकती है। इसकी पुष्टि सुशांत सिंह राजपूत के वकील विकास सिंह ने कही है। विकास सिंह सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह के वकील हैं और सुप्रीम कोर्ट में सुशांत मामले की जांच पटना से मुंबई ट्रांसफर करने के मामले की पैरवी कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें- भूत-प्रेत की कहानियां सुनाकर रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के दिमाग का कर दिया था ये हाल, दोस्‍त ने बताई ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CBI to conduct post mortem of SSR brain to understand his mental state.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X