• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के खिलाफ केस चलाने के लिए CBI ने झारखंड सरकार से मांगी अनुमति

|

नई दिल्ली। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की मुश्किलें बढ़ सकता हैं। दरअसल सीबीआई ने कोल ब्लॉक घोटाला मामले में प्रदेश सरकार से मधु कोड़ा के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए इजाजत मांगी है। ना सिर्फ मधु कोड़ा बल्कि पूर्व खनन सचिव जय शंकर तिवारी के खिलाफ भी मुकदमा चलाने के लिए सीबीआई ने प्रदेश की हेमंत सोरेन सरकार से अनुमति मांगी है। मंगलवार को सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि हेमंत सोरेन सरकार से अनुमति मिलने के बाद मधु कोड़ा, जय शंकर के खिलाफ पत्र दाखिल किया जाएगा।

madhu koda

गौरतलब है कि राजहरा उत्तर कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को पहले ही दोषी ठहराया जा चुकाा है। 2017 में निचली अदालत ने मधु कोड़ा को कोलकाता की कंपनी विनी आयरन एंड स्टील उद्योग लिमिटेड को झारखंड में कोयला ब्लॉक आवंटन में भ्रष्टाचार का और साजिश का दोषी करार दिया था। लेकिन इस मामले के बाद अब सीबीआई इलेक्ट्रोस्टील कास्टिंग कंपनी से जुड़े मामले में मधु कोड़ा के खिलाफ मुकदमान चलाना चाहती है।

बता दें कि मई माह में चर्चित कोयला घोटाला मामले से जुड़े झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को दिल्ली उच्च न्यायालय से बड़ा झटका दिया था। हाईकोर्ट ने मधु कोड़ा की उस याचिका को खरिज कर दिया था जिसमें उन्होंने कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में सजा का आदेश पर रोक लगाने की मांग की थी। उन्होंने कोर्ट से अपील की थी कि उन्हें चुनाव लड़ने दिया जाए। मामले पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा, अपीलकर्ता को किसी भी सार्वजनिक पद के लिए चुनाव लड़ने की सुविधा देना तब तक उचित नहीं होगा, जब तक कि जब तक वह अंततः बरी नहीं हो जाता।

इसे भी पढे़ं- आंध्र प्रदेश में 5 सितंबर से स्कूलों को खोला जाएगा, शिक्षा व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री ने दिए कई निर्देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CBI seeks permission from Jharkhand gov to prosecute former Chief Minister Madhu Koda.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X