• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुशांत सिंह मामले में सीबीआई ने दर्ज की FIR, शुक्रवार को ED के सामने पेश होंगी रिया चक्रवर्ती

|

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में अब केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एंट्री हो चुकी है। बुधवार को इस मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसके साथ की सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड और इस ममले में सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहने वालीं एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के भी शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने की खबर है। बता दें कि सुशांत सिंह की मौत के बाद से ही इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी। बुधवार को केंद्र ने बिहार सरकार की सिफारिश को स्वीकार करते हुए मामला सीबीआई को सौंप दिया है।

    Sushant Case: Bihar Police को नहीं पता कहां है Rhea Chakraborty, DGP बोले- फरार हैं | वनइंडिया हिंदी
    सीबीआई ने जारी किया नोटिफिकेशन

    सीबीआई ने जारी किया नोटिफिकेशन

    न्यूज एजंसी एएनआई ने सीबीआई सूत्रों के हवाले से बताया है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो को केंद्र सरकार से अधिसूचना मिली है और एजेंसी अब सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच करेगी। इस मामले में कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने बुधवार को नोटिफिकेशन जारी किया है। बता दें कि सुशांत सिंह के पिता केके सिंह की अपील के बाद बिहार सरकार ने केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी जिसे मोदी सरकार द्वारा स्वीकार कर लिया गया है। इससे पहले केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह मामले की जांच सीबीआई को सौंप रही है।

    शुक्रवार को ED के सामने पेश होंगी रिया

    शुक्रवार को ED के सामने पेश होंगी रिया

    वहीं, दूसरी ओर इस मामले में पहले से ही जांच कर रही ईडी ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को समन भेज शुक्रवार को पेश होने को कहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 7 अगस्त यानी इसी शुक्रवार को ED मुंबई दफ्तर में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ होगी। बताया जा रहा है कि ईडी ने रिया चक्रवर्ती से सवालों की एक लंबी फेहरिस्त तैयार की है, ईडी ने रिया चक्रवर्ती के मुंबई स्थित पुराने आवस के पते पर पोस्ट के जरिए और ईमेल के माध्य से समन भेजा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रिया से सुशांत सिंह राजपूत से व्यक्तिगत और व्यवसायिक संबंधों को लेकर सवाल पूछे जा सकते हैं।

    रिया से ईडी कर सकती है ये सवाल

    रिया से ईडी कर सकती है ये सवाल

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सूत्रों के मुताबिक रिया से शुक्रवार को 3 से 4 घंटे पूछताछ हो सकती है। इस दौरान तीन चरणों में पूछताछ की जाएगी। सवालों के पहले दौर में रिया से व्यक्तिगत जानकारी मांगी जाएंगी, इसमें पिता का नाम, स्थाई और स्थानीय पता परिवार के सदस्यों के बारे में तमाम जानकारी सम्मिलित होगी। इसके बाद दूसरे चरण में रिया से उनकी व्यवसायिक ली जाएगी, इसमें उनका पैन कार्ड डिटेल, कंपनी का टिन और DIN नंबर, सोर्स ऑफ इनकम क्या है, आयकर रिटर्न फाइल करने की जानकारी वगैरह शामिल होगी।

    रिया के बैंक खाते और जायजात को लेकर होंगे सवाल

    रिया के बैंक खाते और जायजात को लेकर होंगे सवाल

    इसके अलावा रिया चक्रवर्ती से ईडी यह भी पूछ सकती है कि वह कितनी कंपनियों की डायरेक्टर हैं। इसके अलावा कंपनी में उनका रोल और कंपनी के कुल टर्नओवर के बारे में भी सवाल पूछे जा सकते हैं। साथ ही रिया के बैंक अकाउंट और कुछ सेविंग के बारे में भी जानकारी ली जाएगी। ईडी रिया से उनकी कुल जायजात और 3 साल पहले कितनी जायजात थी के बारे में भी जानकारी लेगी। इसके अलावा क्या उनका कोई जायजात या खाता विदेश में भी है? उनके भाई का क्या व्यापार है? उनकी कंपनी के बारे में वे क्या जानती हैं? उनके परिजनों की प्रॉपर्टी के बारे में जानकारी ली जा सकती है।

    कहां है रिया चक्रवर्ती?

    कहां है रिया चक्रवर्ती?

    सुशांत सिंह केस की जांच के बीच अब रिया चक्रवर्ती कहां है? यह बड़ा सवाल बन गया है। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट में ऐसी खबरें थी कि रिया आधी रात परिवार सहित अपना घर छोड़कर कहीं चली गई हैं। बता दें कि पटना में सुशांत के पिता केके सिंह की एफआईआर के बाद से ही रिया चक्रवर्ती गायब हैं, एक वीडियो में उन्होंने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा था कि सत्य की जीत होगी।

    मुंबई में की थी सुशांत ने आत्महत्या

    मुंबई में की थी सुशांत ने आत्महत्या

    उल्‍लेखनीय है कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत अपने बांद्रा स्थित घर पर मृत पाए गए थे। उन्होंने अपने घर में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। हालांकि, पुल‍िस को उनके पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच पहले से जारी है। पुलिस इस मामले में सुशांत के परिवार के सदस्यों, रसोइये, बॉलीवुड हस्तियों संजय लीला भंसाली, फिल्म समीक्षक राजीव मसंद, अभिनेत्री संजना सांघी, उनकी महिला मित्र रिया चक्रवर्ती, कास्टिंग निर्देशक शानू शर्मा, फिल्मकार मुकेश छाबड़ा और यशराज फिल्म के आदित्य चोपड़ा समेत 40 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।

    क्या सुशांत सिंह और दिशा सालियान की मौत के बीच है कोई कनेक्शन? CBI जांच के लिए SC में पीआईएल दाखिल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CBI registers FIR in Sushant Singh case Rhea Chakraborty to appear before ED on Friday
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X