• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले मामले में झारखंड के पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के रांची ठिकानों पर CBI ने मारे छापे

|
Google Oneindia News

रांची, 26 मई: झारखंड में 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले के सिलसिले में राज्य के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता बंधु तिर्की के रांची आवास पर सीबीआई छापेमारी जारी है। एक और जगह छापेमारी चल रही है। बता दें जब खेलों के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू हुई और आवंटित की गई तब टिर्की खेल मंत्री थे।

Sports Scam

सीबीआई ने 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले को लेकर रांची में सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई में दो प्राथमिकी दर्ज की हैं यह प्राथमिकी मूल रूप से झारखंड विजिलेंस में झारखंड पहलवान संघ के महासचिव भोलानाथ सिंह ने दर्ज कराई थी। रांची में सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई में प्राथमिकी दर्ज की गई है लेकिन जांच पटना इकाई के अधिकारियों द्वारा की जाएगी।

सीबीआई ने झारखंड उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुसार झारखंड के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से जांच शुरू की है।पहले मामले RC0242022A0001 में अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। एफआईआर आईपीसी की धारा 120 (बी), 420 और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम की धारा 13 (2) और 13 (1) (डी) के तहत दर्ज की गई है। जांच का जिम्मा बिहार के पटना में सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा में डीएसपी के पद पर तैनात सुरेंद्र देपावत को सौंपा गया है। सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि यह प्राथमिकी राष्ट्रीय खेल के दौरान खेल के बुनियादी ढांचे के निर्माण में हुए घोटाले से जुड़ी है।

दूसरी एफआईआर RC0242022A0002 आरके आनंद के खिलाफ दर्ज की गई है जो (34" राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति सह-अध्यक्ष, झारखंड ओलंपिक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष, एसएम हाशमी, आयोजन सचिव, 34 वें राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति-सह-महासचिव, झारखंड ओलंपिक संघ एवं मधुकांत पाठक, कोषाध्यक्ष, 34वीं राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति सह कोषाध्यक्ष, झारखंड ओलम्पिक संघ इस मामले की जांच पटना में भ्रष्टाचार निरोधक शाखा में तैनात सीबीआई के निरीक्षक नारायण को सौंपा गया है।

11 अप्रैल को झारखंड उच्च न्यायालय ने सीबीआई को राष्ट्रीय खेल घोटाले की जांच करने का निर्देश दिया। इसने सीबीआई से पुलिस अधिकारियों और नौकरशाहों की भूमिका की जांच करने को भी कहा।

 खनन पट्टा केस: CM हेमंत सोरेने को मिली राहत, SC ने हाईकोर्ट को दिए PIL की मेंटेनेबिलिटी जांचने के निर्देश खनन पट्टा केस: CM हेमंत सोरेने को मिली राहत, SC ने हाईकोर्ट को दिए PIL की मेंटेनेबिलिटी जांचने के निर्देश

Comments
English summary
CBI raids Ranchi locations of former Jharkhand minister Bandhu Tirkey in 34th National Sports Scam case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X