• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अवैध रेत खनन मामले में IAS चंद्रकला के आवास पर CBI का छापा

|

नई दिल्ली। सीबीआई की टीम ने अवैध रेत खनन मामले में यूपी कैडर की चर्चित आईएएस अफसर के आवास पर छापेमारी की है। सीबीआई की टीम ने आईएएस बी चंद्रकला के लखनऊ स्थित आवास पर छापेमारी की है। हमीरपुर के अवैध खनन मामले में सीबीआई बी चंद्रकला का घर खंगाल रही है। लखनऊ के योजना भवन के पास सफाई सफायर होम एंड विला के आवास संख्या 101 पर सीबीआई की टीम पहुंची है। बताया जा रहा है कि महिला आईएएस अफसर अपने आवास पर नहीं थी। सीबीआई की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। आईएएस बी चंद्रकला सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय रही हैं।

अवैध बालू खनन मामले में सीबीआई का छापा

अवैध बालू खनन मामले में सीबीआई का छापा

उत्तर प्रदेश के अवैध बालू खनन मामले में सीबीआई की टीम ने दिल्ली, लखनऊ, कानपुर, हमीरपुर और जालौन में कई ठिकानों पर छापेमारी की है। महिला आईएएस परआरोप लगा था कि उन्होंने हमीरपुर में 50 मौरंग खनन के पट्टे मनमाने ढंग से दिए थे। हालांकि, उस वक्त ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों को स्वीकृत करने का प्रावधान था। उनपर आरोप था कि नियमों की अनदेखी करते हुए उन्होंने ये पट्टे दिए थे।

आईएएस बी.चन्द्रकला के आवास पर छापा

हाईकोर्ट ने तत्कालीन अखिलेश सरकार के कार्यकाल में मौरंग खनन की जांच के आदेश दिये थे। इसी सरकार में आईएएस बी.चन्द्रकला की पोस्टिंग हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर की गई थी।यूपी की चर्चित आईएएस चंद्रकला सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहीं है। उनकी अच्छी-खासी फैन-फॉलोविंग भी है।

हमीरपुर में 60 मौरंग खनन के पट्टे का मामला

हमीरपुर में 60 मौरंग खनन के पट्टे का मामला

साल 2015 में अवैध रूप से जारी मौरंग खनन को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिसके बाद हाईकोर्ट ने 16 अक्टूबर 2015 को हमीरपुर में जारी किए गए सभी 60 मौरंग खनन के पट्टे अवैध घोषित करते हुए रद्द कर दिए थे।हमीरपुर में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी के अलावा बांदा, बुलंदशहर और जालौन में भी अवैध खनन का मामला सामने आया था।

English summary
cbi raids ias chandrakala house in lucknow in illegal sand mining case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X